टेक्सास में प्रवासी भारतीयों को मोदी का है इंतजार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 July, 2019

टेक्सास में प्रवासी भारतीयों को मोदी का है इंतजार
न्यूयॉर्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान प्रवासी भारतीय उनसे मिलने के लिए खास तैयारियों में जुटे हुए हैं। मोदी वहां बसे भारतीयों के साथ ह्यूस्टन में 22 सितंबर को मिलने वाले हैं। उनके स्वागत में होने वाले इस कार्यक्रम का नाम ‘हाउडी मोदी’ रखा गया है। हाउडी का मतलब (हाउ डू यू डू) है।

इस कार्यक्रम को टेक्सास इंडिया फोरम (टीआईएफ) की ओर से इस कार्यक्रम को एक सामुदायिक शिखर सम्मेलन के तौर पर आयोजित किया जा रहा है, जिसमें भारतीय समुदाय के हजारों लोगों के शामिल होने की संभावना है।

टेक्सास अमेरिका में जनसंख्या और अर्थव्यवस्था के मामले में सबसे तेजी से बढ़ता हुआ बड़ा राज्य है।

कार्यक्रम के संयोजक जुगल मलानी ने कहा, ‘‘अमेरिकी सपने व उभरते भारतीय सपनों में कई समानताएं हैं। यह कार्यक्रम दो महान लोकतंत्रों के बीच संबंध मजबूत करने का एक बड़ा जरिया है।’’

मोदी संयुक्त राष्ट्र की उच्चस्तरीय बैठकों में भाग लेने के लिए अमेरिका जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव-2019 जीतने के बाद यह उनकी पहली अमेरिकी यात्रा है। वह संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस द्वारा बुलाए गए जलवायु शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

विदेश यात्रा के दौरान मोदी अक्सर भारतीय प्रवासियों से मिलते रहे हैं। अपनी पिछली अमेरिका यात्राओं के दौरान उन्होंने न्यूयॉर्क और सैन जोस में करीब दस हजार की संख्या में आए प्रवासी भारतीयों के साथ सामुदायिक बैठकों में भाग लिया है। वह अपनी पिछली यात्रा के दौरान वाशिंगटन में भी लोगों से मिले थे।

आयोजकों के अनुसार, इस कार्यक्रम को टीवी चैनलों पर लाइव प्रसारित करने के अलावा इसका प्रसारण ऑनलाइन भी किया जाएगा। इस दौरान होने वाले एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भारतीय-अमेरिकी समुदाय की झलक देखने को मिलेगी।

ह्यूस्टन में भारत के उप प्रधान राजपूत सुरेंद्र अधाना ने आईएएनएस से पुष्टि की कि टीआईएफ मोदी के लिए सामुदायिक कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है।
(आईएएनएस)

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Mixed Bag

Ifairer