हॉलीवुड की फिल्म "एयरलिफ्ट" एवं "आर्गो" में बहुत अंतर : अक्षय कुमार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Nov, 2015

हॉलीवुड की फिल्म
मुम्बई। बालीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्म "एयरलिफ्ट" को लेकर व्यस्त चल रहे हैं। अक्षय कुमार की फिल्म "एयरलिफ्ट" अगले वर्ष 22 जनवरी को रिलीज होगी। इस फिल्म में 1990 में इराक और कुवैत के मध्य हुए युद्ध के बाद वहां उपस्थित भारतीयों को बाहर निकालने के मिशन पर आधारित कहानी है।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार की फिल्म "एयरलिफ्ट" हॉलीवुड अभिनेता बेन एफ्लेक की ऑस्कर विजेता फिल्म "आर्गो" से मिलती जुलती दिखाई देती है। जब अभिनेता अक्षय कुमार से अपनी फिल्म "एयरलिफ्ट" की तुलना हॉलीवुड फिल्म "आर्गो" से करने के बारे में सवाल पूछा तो उनका जबाव था कि उनकी फिल्म "एयरलिफ्ट" की तुलना हॉलीवुड अभिनेता बेन एफ्लेक की ऑस्कर विजेता फिल्म "आर्गो" से नहीं की जा सकती है।

अक्षय कुमार ने कहा कि फिल्म "एयरलिफ्ट" और हॉलीवुड फिल्म "आर्गो" में काफी अंतर है क्योंकि फिल्म "एयरलिफ्ट" की कहानी 1990 में इराक-कुवैत के मध्य हुए युद्ध के बाद वहां उपस्थित भारतीयों को वहां से बाहर निकलने के मिशन पर आधारित है। यह फिल्म कुवैत के एक व्यवसायी पर आधारित है, जो युद्ध के दौरान लाख से अधिक लोगों के साथ फंस जाता है।

इस प्रकार जबकि फिल्म "आर्गो" छह अमेरिकियों को बचाने के लिए जीवन या मौत के गुप्त अभियान पर आधारित थी। अभिनेत्री निम्रत कौर फिल्म "एयरलिफ्ट" में अक्षय के संग दिखाई देंगी। उन्होंने कहा कि, फिल्म "आर्गो" बहुत छोटे स्तर का अभियान है और यह बेहद ही विशेष है। दोनों भिन्न-भिन्न घटनाएं हैं और दोनों के मध्य कोई समानता भी नहीं है।

फिल्म के संबंध में अक्षय ने कहा कि वह एक करो़डपति व्यापारी का रोल अदा कर रहे हैं,जो युद्ध में सब कुछ खो देता है। आगे उन्होंने कहा कि, "मैं फिल्म में ऎसे दिखूंगा जैसा निर्देशक बलराज साहनी की फिल्म "वक्त" में एक व्यक्ति को अनुभव होता है। इस तरह यह फिल्म आगामी वर्ष 22 जनवरी को सिनेघरों में जारी भी होनी है।

Mixed Bag

Ifairer