अमिताभ अभिनीत नवरत्न तेल के विज्ञापन पर रोक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
अमिताभ अभिनीत नवरत्न तेल के विज्ञापन पर रोक
पिछले कुछ सालों से लगातार प्रसारित हो रहे अमिताभ बच्चन अभिनीत नवरत्न तेल के विज्ञापन पर दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रसारित करने से रोक लगा दी है। यह पहला ऎसा मौका है जब अमिताभ बच्चन अभिनीत किसी विज्ञापन पर रोक अदालती आदेश के कारण लगी हो।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन इमामी लिमिटेड के ब्रांड एम्बेसेडर हैं। अमिताभ इमामी के तमाम उत्पादनों का प्रचार अपने विज्ञापनों के जरिए पिछले कई सालों से करते आ रहे हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने इमामी लि. के नवरत्न तेल के विज्ञापन को दिखाने और उसके प्रसारण पर रोक लगा दी है। इस विज्ञापन में महानायक अमिताभ बच्चन नवरत्न तेल का प्रचार करते नजर आते हैं।

एक हर्बल उत्पाद विनिर्माता की याचिका पर यह रोक लगाई गई है। याचिका में कहा गया, कॉस्मेटिक क्षेत्र की प्रमुख कंपनी के विज्ञापन में उसके आयुर्वेद तेल हिमगंगे की छवि को खराब करने की कोशिश की गई है। कोर्ट ने जीके बर्मन हर्बल इंडिया प्रा. लि. की याचिका पर इस विज्ञापन को दिखाने व प्रसारण पर रोक लगाने का आदेश दिया। याचिका में कंपनी ने उसके ट्रेडमार्क तथा कॉपीराइट उल्लंघन के मामले में स्थायी रोक लगाने के अलावा 20 लाख रूपए के मुआवजे की मांग की है। कोर्ट ने एकतरफा आदेश देते हुए इमामी लि. को किसी भी प्रकार के ऎसे विज्ञापन का प्रसारण रोकने को कहा है जिससे बर्मन के हर्बल उत्पादों की छवि खराब होती हो।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer