दक्षिण अफ्रीका की ऐतिहासिक जीत पर 11 साल बाद शॉकिंग खुलासा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Mar, 2017

दक्षिण अफ्रीका की ऐतिहासिक जीत पर 11 साल बाद शॉकिंग खुलासा
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका की एतिहासिक जीत को लेकर बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने चौंकाना वाला खुलासा किया है। आपको बता दें कि वनडे क्रिकेट के इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के नाम पर है।12 मार्च 2006 को खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने उस समय 434 रनों का अंबार खड़ा किया था। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करते हुए इतिहास रच दिया था। इस जीत के हीरो हर्शल गिब्स थे। उन्होंने 111 गेंदों में 175 रनों की जादुई पारी खेलकर रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन, इस ऐतिहासिक जीत के 11 साल बाद गिब्स ने हाल ही में चौंकाना वाला खुलासा किया है।

 गिब्स ने कहा कि उस मैच के दौरान वह शराब के नशे में थे और नशे की हालत में ही उन्होंने वह पारी खेली थी। गिब्स ने बताया कि उस मैच से पहले की रात उन्होंने काफी शराब पी थी और मैच वाले दिन वह हैंगओवर में थे। ये सभी राज गिब्स ने अपनी ऑटोबायोग्राफी के जरिए खोले हैं। उनकी किताब का नाम टू द पॉइंट : द नो होल्ड्स बार्रेड ऑटोबायोग्राफी है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइक हसी ने भी अपनी किताब में इस बात का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा, सोने से ठीक पहले मैंने अपने होटल के कमरे से बाहर देखा कि गिब्स अभी भी वहां है। गिब्स जब सुबह नाश्ते के लिए आए थे तब भी वो नशे में दिख रहे थे।

# 7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

# महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

# सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


Mixed Bag

Ifairer