हेमा मालिनी के निजी जीवन की कुछ रोचक बाते

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Oct, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
हेमा मालिनी के निजी जीवन की कुछ रोचक बाते
स्वप्न सुंदरी हेमामालिनी का निजी जीवन भी बेहद रोचक रहा है। अपने अभिनय जीवन के नायकों जितेन्द्र और संजीव कुमार के प्रेम प्रसंग अपने समय में खासे चर्चित रहे हैं। जितेन्द्र के साथ तो हेमा मालिनी की शादी की चर्चाओं ने भी अपने समय में खासी ख्याति बटोरी थी।

हालांकि उन्होंने शादी की हिंदी फिल्मों के हीमैन की उपाधि से संबोधित किए जाने वाले अभिनेता धर्मेन्द्र से। फिल्म "शोले" के बाद अभिनेता धर्मेन्द्र से हेमा ने शादी कर ली। धर्मेन्द्र शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे।

धर्म से हिन्दू होने के कारण धर्मेन्द्र अपनी पहली ब्याहता प्रकाश कौर के रहते तलाक दिए बिना दूसरी शादी नहीं कर सकते थे, इस कारण शादी करने के लिए धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी ने इस्लाम धर्म अपना लिया और इस्लामी रीति-रिवाज से शादी की। धर्मेन्द्र ने अपना नाम बदल कर दिलावर खान केवल किया जबकि हेमा मालिनी का नाम बदल कर आयशा किया गया।

अपने समय में हेमामालिनी और धर्मेन्द्र की जोडी को दर्शकों ने सर्वाधिक सफलता दिलाई थी। इन दोनों ने बॉलीवुड के कई निर्माता-निर्देशकों के साथ लगातार काम किया। इसमें शामिल थे निर्देशक रमेश सिप्पी जिन्होंने हेमा और धर्मेन्द्र के साथ सीता और गीता के अलावा शोले बनाई, प्रमेाद चRवर्ती जुगून, आजाद, मां बनाई, निर्देशक रामानन्द सागर भी अपने समय में इस जोडी के बहुत बडे मुरीद थे।

उन्होंने धर्मेन्द्र और हेमा के साथ चरस, बगावत जैसी फिल्में बनाई। धर्मेन्द्र के साथ अपने प्रेम-संबंध के प्रति समर्पण का प्रमाण देकर हेमा ने उनकी दूसरी पत्नी बनना भी स्वीकार कर लिया। धर्मेन्द्र-हेमा की जोडी हिंदी फिल्मों के उन प्रेमी-युगलों की सूची में शामिल है जो फिल्मी पर्दे के साथ-साथ निजी जीवन में भी सफल रही हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer