गिरफ्तार आतंकी बेखोप बोला-PAK से आया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 July, 2016

गिरफ्तार आतंकी बेखोप बोला-PAK से आया
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण सीमा के नजदीक नौगाम सेक्टर में हुई मुठभेड़ में पकड़े गए आतंकवादी की पहचान कर ली गई है। उसका नाम बहादुर अली है और वह पाकिस्तान के लाहौर का रहने वाला है। 22 वर्षीय बहादुर अली को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने ट्रेन किया है और उसी ने उसे कश्मीर में भेजा था। सुरक्षा बलों ने सोमवार को इस लश्कर आतंकी को अरेस्ट किया था। उसके पास से 23,000 रुपये भारतीय मुद्रा में, तीन एक-47 रायफल और दो पिस्टल बरामद किए गए हैं।

पिछले दो माह में बहादुर अली दूसरा ऐसा पाकिस्तानी आतंकवादी है, जिसे सुरक्षा बलों ने जिंदा पकड़ा है। इस आतंकी ने सुरक्षा एजेंसियों को कई विशेष जानकारियां दी हैं। उसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें उसने आतंकियों के मास्टरप्लान का खुलासा किया है। कश्मीर घाटी में आतंकी कहां कहां छिपे हैं, इसकी भी जानकारी दी है।

पाक आतंकी बहादुर ने बताया कि पाकिस्तान में मुजफ्फराबाद में काफी तादाद में आतंकियों को तैयार किया जा रहा है। उसने कहा, ‘मुझे पाकिस्तान मे एक महीने की स्पेशल ट्रेनिंग दी गई थी। मैं पाकिस्तान के लाहौर जिले का रहने वाला हूं।’ जिंदा पकड़ा गया आतंकी और मुठभेड़ में मारे गए उसके चार साथी फिदायीन हमले की तैयारी में थे। इसके अलावा उनको बुहरान जैसे पोस्टर बॉय तैयार करने का जिम्मा भी दिया गया था।

Mixed Bag

Ifairer