घर पहुंचते ही हिलेरी ने की ममता की तारीफ

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
घर पहुंचते ही हिलेरी ने की ममता की तारीफ
वाशिंगटन। पिछले दिनों तीन की भारत यात्रा पर आई अमेरिका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन अपनी एशिया यात्रा समाप्त कर अमेरिका पहुंच गई हैं। घर पहुंचते ही विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने भारत में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कोलकाता की अपनी यात्रा को अहम बताते हुए कहा कि महिला होने के बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सफलतापूर्वक राज्य में वाममोर्चा के 34 वर्षो के शासन को समाप्त कर दिया। गौरतलब है कि हिलेरी सात मई से तीन दिनों की भारत यात्रा पर आई थीं और पहली बार किसी अमेरिकी विदेश मंत्री ने रायटर्स बिल्डिंग में मुख्यमंत्री के साथ बैठक की। टाइम पत्रिका में हिलेरी और ममता दोनों को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में रखा गया है।

न्यूयार्क वुमेन फाउंडेशन ब्रेकफास्ट में शताब्दी पुरस्कार ग्रहण करने के बाद अपने संबोधन में हिलेरी ने कोलकाता की अपनी यात्रा को बेहतरीन बताया। उन्होंने कहा कि मैं पिछले सप्ताह भारत के पूर्वी क्षेत्र पश्चिम बंगाल गई थी जहां मुक्षे दो उल्लेखनीय अनुभव हुए। पहला मैंने राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री से मुलाकात की जो एक महिला हैं और जिन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाई और सफलतापूर्वक कम्युनिस्ट पार्टी के लगभग 34 वषोंü से जारी शासन को समाप्त किया। वह अब राज्य के नौ करोड लोगों का प्रशासन देख रही हैं।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer