आस्ट्रेलिया में लू का कहर, पारा 50 डिग्री सेल्सियस के करीब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Jan, 2019

आस्ट्रेलिया में लू का कहर, पारा 50 डिग्री सेल्सियस के करीब
कैनबरा। आस्ट्रेलिया भीषण लू की चपेट में है और देश के कई हिस्सों में पारा 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के करीब है, जिसके चलते अधिकारियों को बुधवार को सिडनी में ओजोन एलर्ट जारी किया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मौसम विभाग ने सोमवार और शुक्रवार के बीच दिन में 12 डिग्री और रात में 10 डिग्री तापमान बढऩे की संभावना जताई है।

हालांकि, सिडनी में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने न्यू साउथ वेल्स राज्य में चेतावनी जारी की है कि गर्मी और धूप के कारण ओजोन स्तर में वृद्धि होने से श्वसन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

पर्यावरणीय स्वास्थ्य निदेशक रिचर्ड ब्रूम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘ओजोन का स्तर इनडोर की अपेक्षा आउटडोर (बाहर) ज्यादा होता है और यह आमतौर पर दोपहर और शाम को सबसे ज्यादा होता है।’’

 मौसम विभाग ने कहा कि होबार्ट को छोडक़र देश के मुख्य शहरों में बुधवार को तापमान 34 और 41 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है, जबकि अंदरूनी हिस्सों मे 45 डिग्री और उससे अधिक तापमान रहने की संभावना है।

 दक्षिण आस्ट्रेलिया राज्य के पोर्ट ऑगस्टा शहर में मंगलवार को सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया, जहां पारा 48.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया और राज्य के छोटे से शहर टार्कूला में पारा 49 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।
(आईएएनएस)

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


Mixed Bag

error:cannot create object