सोनिया-राहुल की बढ़ी मुश्किलें, HC ने नेशनल हेराल्ड केस की आईटी जांच के दिए ऑर्डर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 May, 2017

सोनिया-राहुल की बढ़ी मुश्किलें, HC ने नेशनल हेराल्ड केस की आईटी जांच के दिए ऑर्डर
नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और उनके बेटे उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में आयकर विभाग की जांच को मंजूरी दे दी है। गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड में यंग इंडिया, राहुल गांधी और सोनिया गांधी की हिस्सेदारी भी है। हालांकि सूत्रों की माने तो सोनिया गांधी इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकती है। इस मामले में गांधी परिवार की तरफ से केस की पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का कहना है कि न्यायालय के इस आदेश के खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

पटियाला हाउस कोर्ट ने की थी अपील खारिज
आपको बता दें कि इससे पहले नेशनल हेराल्ड केस में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसके जरिए स्वामी ने कांग्रेस और एसोसिएट जर्नल लिमिटेड (एजेएल) के अकाउंट और बैलेंस शीट से जुड़े दस्तावेज मांगे थे। इस फैसले को इस मामले में आरोपी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य नेताओं के लिए बड़ी राहत माना जा रहा था। आयकर विभाग अब यंग इंडिया के खातों में कथित हेराफेरी की जांच करेगा। विभाग सोनिया और राहुल से भी इस मामले में पूछताछ कर सकता है।

आरोप है कि यंग इंडियन लिमिटेड नाम से एक कंपनी बनाई गई थी, जिसने नेशनल हेराल्ड की पब्लिशर एसोसिएटिड जरनल लिमिटेड को टेकओवर किया। भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने इस मामले में अदालत का दर्जा खटखटाया था।

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!


Mixed Bag

Ifairer