AIADMK गुटों को मिला बिजली का खंभा व टोपी चुनाव चिन्ह

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Mar, 2017

AIADMK गुटों को मिला बिजली का खंभा व टोपी चुनाव चिन्ह
चेन्नई। निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम की अगुवाई वाले एआईएडीएमके (ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कडग़म) गुट को बिजली का खंभा और सत्ताधारी एआईएडीएमके समूह को टोपी चुनाव चिह्न् आवंटित किया। पूर्व सांसद के.सी. पलनीस्वामी ने बताया कि हमें राधाकृष्णन नगर निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव लडऩे के लिए बिजली का खंभा चिह्न् दिया गया है और हमारा समूह को एआईएडीएमके पुरची थलावी अम्मा नाम से बुलाया जाएगा।

दूसरी तरफ, महासचिव वी.के. शशिकला की अगुवाई वाले सत्ताधारी एआईएडीएमके गुट को टोपी प्रतीक के रूप में दिया गया है और इसे एआईएडीएमके अम्मा के नाम से जाना जाएगा। शशिकला अभी जेल में है। मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन के बाद सत्ताधारी एआईएडीएमके दो गुटों में विभाजित हो गया है। तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को उपचुनाव होने की वजह से प्रतीकों का आवंटन किया जाना महत्वपूर्ण है। इस सीट से दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता प्रतिनिधि थीं।

एआईएडीएमके उप महासचिव टी.टी.वी. दिनकरन राधाकृष्णन नगर से सत्ताधारी गुट की तरफ से चुनाव लड़ेंगे। पन्नीरसेल्वम गुट ने इस सीट पर ई.मधुसूदन को मैदान में उतारा है। निर्वाचन आयोग ने बुधवार रात अपने अंतरिम आदेश में चुनाव चिह्न् दो पत्ती को जब्त कर लिया था और अब विभाजित एआईएडीएमके और सत्ताधारी गुट दोनों में से कोई उपचुनाव में पार्टी के मूल नाम का इस्तेमाल नहीं करेगा।

तिल ने खोला महिला के स्वभाव का राज

5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Mixed Bag

Ifairer