गाली-गलोच मामले में हनुमान बेनीवाल एक साल के लिए निलंबित

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
गाली-गलोच मामले में हनुमान बेनीवाल एक साल के लिए निलंबित
जयपुर। भाजपा से निलम्बित विधायक हनुमान बेनीवाल को सदन में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री राजकुमार शर्मा से गाली-गलौच कर अश्लील भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में राज्य विधानसभा से एक साल के लिए निलम्बित कर दिया। वहीं प्रतिपक्ष सदस्यों ने चिकित्सा राज्य मंत्री पर भी सदन की गरिमा गिराने का आरोप लगाते हुए केवल बेनीवाल पर एकपक्षीय कार्यवाही का बहिष्कार किया।

सरकारी उप मुख्य सचेतक रतन देवासी ने मामले में गठित 11 सदस्यीय समिति द्वारा घटनाक्रम की फुटेज देखने के बाद लिए गए निर्णय के मुताबिक सदन में बेनीवाल के एक साल के लिए विधानसभा से निलंबन का प्रस्ताव रखा। देवासी ने सदन में बताया कि समिति ने फुटेज देखने के बाद मामले में निर्णय लिया है कि हनुमान बेनीवाल ने जानबूझकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री राजकुमार शर्मा को गाली-गलौच व अपशब्दों से अपमानित किया, जो घोर अपमानजनक व अवमानना में आता है। इसके बाद सदन ने बेनीवाल के निलंबन को लेकर देवासी की ओर से रखे गए प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित कर दिया।

इस पर प्रतिपक्ष के उपनेता घनश्याम तिवाडी, भाजपा के गुलाबचंद कटारिया और माकपा के अमराराम ने बेनीवाल के निलंबन को एकतरफा कार्रवाई बताते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री राजकुमार शर्मा के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करने लगे। इस दौरान बेनीवाल भी सदन में मौजूद थे तथा अपना पक्ष रखना चाहते थे, लेकिन उपाध्यक्ष ने अनुमति नहीं दी तथा सदन से बाहर जाने के निर्देश दिए। प्रतिपक्ष ने मांग नहीं मानने पर सदन से बहिर्गमन किया। प्रतिपक्ष के शोर-शराबे के बीच ही उपाध्यक्ष रामनारायण मीणा ने विधायी कार्य निपटाया। इससे पूर्व शर्मा के साथ गाली-गलौच करने की घटना को लेकर सदन की कार्यवाही चार बार स्थगित की गई।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer