फॉमूर्ला-1 : हेमिल्टन ने जीती अबु धाबी ग्रांप्री खिताब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Nov, 2018

फॉमूर्ला-1 : हेमिल्टन ने जीती अबु धाबी ग्रांप्री खिताब
अबु धाबी। फॉर्मूला-1 चैम्पियन और मर्सिडीज के रेसर लेविस हेमिल्टन ने रविवार को यहां अबु धाबी ग्रांप्री खिताब जीत लिया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, हेमिल्टन ने यहां यस मरिना सर्किट में सीजन की 11वीं और करियर की 73वीं जीत दर्ज की।

क्वालीफिकेशन रेस में पोल पोजीशन हासिल करने वाले हेमिल्टन ने एक घंटे 39 मिनट और 40.382 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया और खिताब पर कब्जा जमाया।

 फरारी के रेसर जर्मनी के सेबेस्टियन वेटल को दूसरा, रेड बुल के ड्राइवर नीदरलैंडस के मेक्स वर्सटेपन तीसरे और आस्ट्रेलिया के डेनियल रिकार्डियो चौथे नंबर पर रहे।

हैमिल्टन ने रेस के बाद कहा, ‘‘यह सेबेस्टियन के खिलाफ वास्तव में सम्मान और विशेषाधिकार रेसिंग रहा है। मुझे पता है कि वह अगले साल मजबूती से वापसी करेंगे।’’  

हेमिल्टन से लगातार दूसरे साल हारने वाले वेटल ने कहा, ‘‘वह चैंपियन हंै और वह चैंपियन होने का हकदार है। हम अगले साल होने वाले रेस में मजबूती से वापसी करेंगे और उन्हें टक्कर देंगे।’’

इस बीच, दो बार विश्व चैंपियन रह चुके स्पेन के फर्नांडो ओलोंसो (मैक्लेरेन) का यह आखिरी रेस था जहां उन्होंने 11वां स्थान हासिल किया।

ओलोंसो ने कहा, ‘‘सब कुछ के लिए धन्यवाद और फॉर्मूला वन को धन्यवाद। मैं हमेशा आपका प्रशंसक बना रहूंगा।’’

विजेता हेमिल्टन के टीम साथी और पिछले साल यहां खिताब जीतने वाले फिनलैंड के वालटेरी बोटास पांचवें स्थान पर रहे।

(आईएएनएस)

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...


Mixed Bag

Ifairer