हाफिज बोला-आशिया बहन को घाटी में मिलेगी सहायता

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 July, 2016

हाफिज बोला-आशिया बहन को घाटी में मिलेगी सहायता
गुजरांवाला। हाफिज सईद ने कश्मीर की आशिया अंद्राबी को घाटी की मौजूदा हालत के मद्देनजर सहायता देने का विश्वास दिया है। हाफिज ने आशिया को अपनी बहन बताते हुए कश्मीर में उसकी सहायता करने का सार्वजनिक तौर पर घोषणा किया है। आपको बता दे कि आशिया दुख्तारन-ए-मिल्लत की प्रमुख है। हाफिज ने यह भी कहा कि हिज्बुल मुजाहिदीन के मारे गए कमांडर बुरहान वानी ने भी उसे फोन किया था। हाफिज ने जिस रैली में ये बातें कहीं, वह खासतौर पर बुरहान और आशिया के प्रति समर्थन जताने और कश्मीर के मौजूदा हालात का विरोध करने के लिए आयोजित की गई थी। हाफिज ने लाहौर से इस्लामाबाद के बीच कश्मीर कारवां का भी आयोजन किया।

यह रैली पाकिस्तान में सार्वजनिक तौर पर आयोजित की गई। इस रैली के आयोजन पर पाकिस्तान सरकार द्वारा कोई बंदिश नहीं लगाए जाने से जाहिर है कि पाकिस्तान अपने यहां हो रही आतंकवादी गतिविधियों को रोक पाने में बार-बार नाकाम हो रहा है। गुजरांवाला में एक रैली को संबोधित करते हुए हाफिज ने कहा, जिस तरह से भारतीय सुरक्षा बल कश्मीर में खूनखराबा कर रहे हैं, उसे लेकर मेरी बहन आशिया अंद्राबी 15 मिनट तक रोती रही।

उसने मुझसे फोन पर कहा कि मेरे भाइयों, तुम लोग कहां हो? हाफिज ने आगे कहा, मैं अपनी बहन आशिया से कहता हूं कि मेरी बहन, हम आ रहे हैं। ये हिंसा की वारदातें खत्म होंगी और कोई भी कश्मीर को आजाद होने से नहीं रोक सकेगा। हाफिज ने रैली में कहा कि बुरहान वानी का भी उसके पास फोन आया था। हाफिज ने कहा, बुरहान ने कहा कि मुझसे बात करना उसकी आखिरी ख्वाहिश थी। बुरहान द्वारा फोन किए जाने के बारे में बोलते हुए हाफिज ने कहा, अपनी मौत से कुछ दिन पहले बुरहान ने मुझसे कहा कि उसकी आखिरी इच्छा मुझसे बात करने की थी।

उसने कहा कि अब मेरी यह इच्छा भी पूरी हो गई और अब मैं शहादत का इंतजार कर रहा हूं। हाफिज ने कश्मीर के लोगों को आश्वासन देते हुए कहा, मैं कश्मीर के लोगों को इस बात के लिए आश्वस्त करना चाहता हूं कि अगर आप मैदान में हैं, तो हम भी आपके साथ हैं। हाफिज ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि उसके पास अलगाववादी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के 4-पाइंट पर आधारित कश्मीर समाधान को स्वीकार करने का यह आखिरी मौका है। उसने कहा कि भारत के पास अपनी सेनाएं कश्मीर से हटाने का यह आखिरी मौका है, वरना इसके बाद जो भी फैसला होगा वह जंग के मैदान में होगा।

हाफिज ने भारत को संदेश देते हुए कहा, हमें भारत को यह संदेश देना है कि वह रुक जाए और अपनी सेना को कश्मीर से हटाकर गिलानी के कश्मीर समाधान को तत्काल स्वीकार कर ले। यह भारत के पास आखिरी मौका है। इसके बाद यह मुद्दा लड़ाई के मैदान में तय किया जाएगा। हाफिज के कश्मीर कारवां में ट्रकें और बसें भरी हुई थीं और यह कई किलोमीटर लंबा काफिला था। यह काफिला गुजरांवाला, झेलम और पाकिस्तान के गुजरात प्रांत सहित कई शहरों से होकर गुजरा। हाफिज की इस रैली में कई प्रांतीय मंत्री और धार्मिक संगठनों के लोग भी शामिल हुए थे।

Mixed Bag

Ifairer