आस्ट्रेलिया 10 महीने पहले के मुकाबले बेहतर स्थिति में : फिंच

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 May, 2019

आस्ट्रेलिया 10 महीने पहले के मुकाबले बेहतर स्थिति में : फिंच
साउथैम्प्टन। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने माना कि 10 महीने पहले की तुलना में उनकी टीम की मौजूदा स्थिति काफी बेहतर है।

विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया ने लगातार दो अभ्यास मैचों में जीत दर्ज की है। इंग्लैंड को हराने के बाद मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन ने श्रीलंका को पांच विकट से मात दी।

मैच के बाद फिंच ने कहा, ‘‘हम एक मई से एकजुट हैं और अभी भी मूल चीजों को अच्छे से कर रहे हैं।’’

एक साल पहले तक आस्ट्रेलियाई टीम बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण मुश्किल में थी। दक्षिण अफ्रीका में हुए उस विवाद के कारण स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया। इसके बाद, टीम को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में हार झेलनी पड़ी।

आस्ट्रेलिया को भारत ने भी उसी के घर में टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी।

हालांकि, 2019 में आस्ट्रेलिया की टीम फॉर्म में लौटती हुई दिखी और भारत एवं पाकिस्तान के खिलाफ उन्हीं के घर में वनडे सीरीज जीती। स्मिथ और वार्नर की वापसी ने भी टीम का आत्मविश्वास बढ़ाया है और आस्ट्रेलिया को विश्व कप के खिताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है।

फिंच ने कहा, ‘‘हम 10 महीने जिस स्थिति में थे, अगर आप उससे तुलना करें तो फिलहाल, हमारी स्थिति बहुत बेहतर है। यह टीम के लिए बढिय़ा है कि सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी जगह के लिए लड़ रहे हैं।’’

विश्व कप में आस्ट्रेलिया का पहला मैच एक जून को ब्रिस्टल में अफगानिस्तान से होगा।

(आईएएनएस)

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां

तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Mixed Bag

error:cannot create object