गूगल बिना टीकाकरण वाले कर्मचारियों की सैलरी रोकेगा और बाद में नौकरी से निकालेगा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Dec, 2021

गूगल बिना टीकाकरण वाले कर्मचारियों की सैलरी रोकेगा और बाद में नौकरी से निकालेगा
सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि यदि वे खुद को पूरी तरह से टीका लगाने में विफल रहते हैं और अमेरिकी प्रशासन द्वारा अनिवार्य रूप से कोविड-19 नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो वे उनकी सैलरी रोक दी जाएगी और नौकरी से भी हाथ धोना पड़ेगा। गूगल ने अपने कर्मचारियों को टीकाकरण का प्रमाण अपलोड करने या चिकित्सा या धार्मिक छूट के लिए अनुमोदन प्राप्त करने के लिए 3 दिसंबर तक का समय दिया था।

सीएनबीसी द्वारा प्राप्त एक आंतरिक ज्ञापन के अनुसार, जो कोई भी 13 जनवरी तक इनमें से कोई भी काम नहीं करता है, उसे 30-दिन के भुगतान वाले प्रशासनिक अवकाश पर रखा जाएगा।

मेमो में बताया गया, अगर वे 30 दिनों के बाद भी अनुपालन नहीं करते हैं, तो उन्हें छह महीने तक की अवैतनिक छुट्टी का सामना करना पड़ सकता है और फिर उन्हें नौकरी से भी निकाला जा सकता है।

अधिकांश अमेरिकी कर्मचारी अपनी वैक्सीन आवश्यकताओं के अंतर्गत आएंगे, जो राष्ट्रपति जो बाइडेन के कार्यकारी आदेश से सामने आया है।

अमेरिकी प्रशासन ने 100 या अधिक कर्मचारियों वाली कंपनियों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि उनके कर्मचारियों को 18 जनवरी तक पूरी तरह से टीका लगाया जाए या नियमित रूप से कोविड-19 के लिए परीक्षण किया जाए।

टेक दिग्गज ने अपने 1,50,000 से अधिक कर्मचारियों को अपने टीकाकरण की स्थिति को अपने आंतरिक सिस्टम पर अपलोड करने के लिए कहा है।

जैसा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट का खतरा मंडरा रहा है, गूगल भी फुल टाइम कर्मचारियों को 10 जनवरी तक कार्यालयों में लौटने के लिए कहने की अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रहा है।

महामारी विकसित होते ही कंपनी ने कई बार कार्य योजनाओं में अपनी वापसी को बदला है।

अगस्त में, जब डेल्टा वेरिएंट एक शीर्ष चिंता का विषय था, गूगल ने 10 जनवरी, 2022 तक हाइब्रिड रिटर्न-टू-वर्क की योजना की घोषणा की थी। (आईएएनएस)

गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...

सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Mixed Bag

Ifairer