गुड न्यूज: आ गए अच्छे दिन, एक रूपया घटेगी डीजल व पेट्रोल की कीमत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 , 2014

गुड न्यूज: आ गए अच्छे दिन, एक रूपया घटेगी डीजल व पेट्रोल की कीमत
अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत गिरने के बाद एक बार फिर सरकार डीजल के मूल्य में कटौती करने पर विचार कर रही है। डीजल के मूल्य में लगभग एक रूपये प्रति लीटर की कटौती हो सकती है और अगर यह होता है तो पांच साल में पहली बार ईंधन का मूल्य कम होगा। वहीं पेट्रोल के दाम में भी 1.75 रूपये प्रति लीटर की कटौती हो सकती है। अगर डीजल के दाम घटे तो ऎसा पांच साल में पहली बार होगा।
 बताया जा रहा है कि तेल कंपनियां आज रात ऎसी घोषणा कर सकती हैं। कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में कमी के कारण यहां डीजल-पेट्रोल की कीमतों में कटौती संभव हो पा रही है।
 दाम में गिरावट के कारण 16 सितंबर से डीजल के दाम में कंपनियों को 35 पैसे ज्यादा की रिकवरी हो रही थी जो बढ़कर 1 रूपए हो गई है। आज तेल कंपनियां अपनी पखव़ाडे वाली बैठक में इसकी घोषणा करेंगी। ध्यान रहे कि 17 जनवरी को कैबिनेट कमेटी ने फैसला किया था कि तेल कंपनियां डीजल के दाम में हर महीने 40 से 50 पैसे तक की बढ़ोतरी कर सकती हैं ताकि वे अपना घाटा रिकवर कर सकें। अब यह घाटा पूरा हो चुका है और ज्यादा रिकवरी भी हो रही है। डीजल की कीमतें अब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर तय हुआ करेंगी।

Mixed Bag

Ifairer