जर्मनी-पुर्तगाल नॉकआउट में

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
जर्मनी-पुर्तगाल नॉकआउट में
लवीव (उक्रेन)। जर्मनी ने ग्रुप बी मुकाबले में डेनमार्क को 2-1 से हराकर यूरो 2012 फुटबॉल चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जबकि पुर्तगाल ने भी हालैंड को इसी अंतर से हराकर नॉकआउट में प्रवेश किया। इस हार के बाद डेनमार्क और हालैंड यूरोपीय चैम्पियनशिप से बाहर हो गए हैं।

जर्मनी को अब क्वार्टर फाइनल में यूनान, जबकि पुर्तगाल को चेग गणराज्य का सामना करना है। डेनमार्क के खिलाफ जर्मनी की ओर से लुकास पोडोल्सकी ने 19वें और लार्स बेंडर ने 80वें मिनट गोल दागा, जबकि विरोधी टीम की ओर से एकमात्र गोल माइकल क्रोइन डेहली ने किया। वहीं दूसरी तरफ पुर्तगाल ने 1980 के बाद हालैंड को पहली बार ग्रुप चरण में ही बाहर होने को मजबूर कर दिया।

हालैंड को अपनी उम्मीदें जीवंत रखने के लिए कम से कम दो गोल के अंतर से जीत दर्ज करने की जरूरत थी और उसने राफेल वान डेर वार्ट के गोल की मदद से बढत भी बनाई, लेकिन मैन ऑफ द मैच क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दोनों हाफ में एक-एक गोल दागते हुए अपनी टीम को जीत और क्वार्टर फाइनल में जगह दिला दी। जर्मनी ग्रुप चरण में लगातार तीसरी के साथ नौ अंक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रहा, जबकि पुर्तगाल के दो जीत से छह अंक रहे। डेनमार्क एक जीत से तीन अंक जुटाकर तीसरे स्थान पर रहा, जबकि हालैंड की टीम अपने सभी मैच हारकर अंतिम स्थान पर रही।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer