महिला जर्नलिस्ट को अश्लील बातें बोल कर बुरे फंसे गेल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 May, 2016

महिला जर्नलिस्ट को अश्लील बातें बोल कर बुरे फंसे गेल
नई दिल्लीं। वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल पर महिला जर्नलिस्ट से गंदी बात करने का एक नहीं बल्कि तीन बार आरोप लग चुका है। परन्तु गेल का महिलाओं को प्रति भावना शुरूआत से ही आपत्तिजनक रहा है। गेल ने अक्टूबर 2013 में ऐसी ही कुछ अश्लील तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। उन तस्वीरों को देखकर यह पता चलता है कि गेल महिलाओं का कितना सम्मान करते हैं।

महिला रिपोर्टर के साथ गंदी बातों को लेकर गेल जुलाई 2014 में पहली बार सुर्खियों में आए थे। कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस ने उनसे एक महिला रिपोर्टर ने पूछा था अभ्यास और उसके बाद अच्छा मौसम को देखते हुए आप पिच के बारे में कैसा अनुभव कर रहे हैं? जिसका गेल ने जवाब दिया था मैंने अभी तक आपको छुआ नहीं है इसलिए मुझे नहीं पता कि कैसा अनुभव होगा। वैसे मुझे आपकी हसी बहुत अच्छी लगी है।

इसके बाद मामला यही नही थमा बल्कि बिग बैश लीग के वक्त उन्होंने टेन नेटवर्क की महिला जर्नलिस्ट मेल मैक्लोगिन के साथ इंटरव्यू के समय आपत्तिजनक टिप्पणी करके उनसे कहा था डोंट ब्लश बेबी। इसके चलते उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। तत्काल उसके बाद गेल को माफी मांगनी पड़ी थी तथा उन पर 10 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगा था।

आईपीएल के दौरान गेल ने महिला रिपोटर चार्लोट से कहा था और ये गंदी बात बोंली क्या आप मेरा भारी बैट उठा सकती हैं। मैं साफ कहता हूं कि आपको ये बैट उठाने में दोनों खूबसूरत हाथों का सहारा लेना होगा। मेरे अनुसार से तो आपके कई पुरूषों से संबंध रहे होंग।

आईपीएल में गेल पर लग सकता है प्रतिबंध
इंडियन प्रीमियर लीग में गेल पर प्रतिबंध लग सकता है। समझा जाता है कि आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला गेल के इस मामले को आईपीएल समाप्त होने के बाद उनकी टीम रॉयल चेलैंजर्स बेंगलोर के मैनेजमेंट और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सामने मामला उठा सकते हैं। शुक्ला ने बुधवार को बातचीत के दौरान कहा क्रिकेटर्स को महिला के प्रति व्यवहार ठीक करना चाहिए और सीमा में रहना चाहिए।

Mixed Bag

Ifairer