सोबर्स के छह छक्कों वाली गेंद होगी नीलाम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 00 Aug, 0000

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
सोबर्स के छह छक्कों वाली गेंद होगी नीलाम
लंदन। वेस्टइंडीज के महान आलराउंडर सर गारफील्ड सोबर्स ने क्रिकेट मैच के दौरान एक ओवर में छह बार जिस गेंद को छह रन के लिए भेजा उसकी नीलामी से 25000 पाउंड जुटने की उम्मीद है। सोबर्स एक ओवर में छह छक्कों की उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले खिलाडी थे।

उन्होंने 31 अगस्त 1968 को प्रथम श्रेणी मैच में नाटिंघमशर की ओर से ग्लेमोर्गन के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। द डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक यह गेंद इन गर्मियों में ब्रिटेन के एक निजी नीलामी घर बोनहैम्स में नीलाम होगी। इसके अलावा खेल से जुडा अन्य सामान भी नीलाम किया जाएगा जिसमें हेनरी कूपर की तीन मुक्केबाजी बेल्ट भी शामिल है। सोबर्स ने तब 23 वर्षीय मैलकम नैश के ओवर में 36 रन बटोरे थे।

अंतिम गेंद पर सोबर्स ने जब छक्का जडा तो गेंद मैदान से बाहर चली गई। एक 11 वर्षीय बच्चे को यह गेंद मिली जिसने कुछ दिन बाद इसे सोबर्स को सौंप दिया। भारत के रवि शास्त्री ने रणजी ट्राफी मैच में बायें हाथ के स्पिनर तिलक राज के ओवर में छह छक्के जडकर सोबर्स की उपलब्धि को दोहराया। हर्शल गिब्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जडने वाले पहले क्रिकेटर थे। उन्होंने हालैंड के लेग स्पिनर डान वान बुंगे के ओवर में यह उपलब्धि हासिल की।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer