प्लेयर गलती करे तो फ्रेंचाइजी भरे जुर्माना : गौतम गम्भीर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
प्लेयर गलती करे तो फ्रेंचाइजी भरे जुर्माना : गौतम गम्भीर
नई दिल्ली। टीम इण्डिया के सलामी बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर का कहना है कि खिलाडियों के गलत बर्ताव पर उनके साथ साथ टीम मालिकों पर भी भारी जुर्माना लगना चाहिए। अगर टीम मालिक अपने खिलाडियों को काबू में नहीं रख सकते तो उन पर भी जुर्माना लगना चाहिए। टीम मालिकों को कहीं तो एक रेखा खींचनी होगी। एक निजी चैनल से बातचीत में गंभीर ने कहा कि अगर किसी टीम का कोई खिलाडी गलत बर्ताव करता है तो फ्रेंचाइजी को जुर्माना लगना चाहिए। उसे भारी जुर्माना लगाना चाहिए।

गंभीर ने बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निग काउंसिल का बचाव करते हुए कहा कि अगर मैदान के बाहर कोई खिलाडी कुछ गलत करता है तो इसके लिए ये संस्थाएं जिम्मेदार नहीं हैं। यह फ्रेंचाइजी की जिम्मेदारी है कि वे अपने खिलाडियों को काबू में रखे। बीसीसीआई हर खिलाडी पर नजर रखने के लिए एक-एक व्यक्ति को नियुक्त नहीं कर सकती। वे खिलाडी जो पूर्व में शराब पीकर पंगा कर चुके हैं उन पर फ्रेंचाइजी को कर्फ्यू लगा देना चाहिए। उनको अपने रूम में भेज देना चाहिए। आईपीएल में ब्लैक मनी के इस्तेमाल के आरोपों पर गंभीर ने कहा कि हम हमेशा बीसीसीआई और आईपीएल को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हैं।

अगर फ्रेंचाइजी मजबूत हों तो इन मामलों से निपटा जा सकता है। खिलाडियों को वही दिया जाता है जिसके लिए उन्होंने डील की है। टेबल के नीचे कुछ नहीं दिया जाता। सांसदों की ओर से आईपीएल पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग पर कहा कि देश में कई और मुद्दें हैं जिन पर संसद में बहस होनी चाहिए।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer