फ्रेंच ओपन टेनिस : चैंपियन ली ना की चुनौती खत्म, फेरर और मारिया शारापोवा `ार्टर फाइनल में

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
फ्रेंच ओपन टेनिस : चैंपियन ली ना की चुनौती खत्म, फेरर और मारिया शारापोवा `ार्टर फाइनल में
पेरिस। फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा ने फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस प्रतियोगिता के पुरूष एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना दुनिया के नंबर एक खिलाडी नोवाक जोकोविच से होगा। महिलाओं में रूसी मारिया शारापोवा चौथे दौर की बाधा पार करने में सफल रही लेकिन मौजूदा चैंपियन ली ना उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट में अपने खिताब की रक्षा करने में नाकाम रहीं। पुरूष वर्ग में अर्जेटीना के नौंवे वरीय जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के अलावा स्पेन के डेविड फेरर और निकोलस अलमाग्रो ने जीत दर्ज करके अगले दौर में प्रवेश किया। पांचवें वरीय सोंगा ने चौथे दौर के मुकाबले में स्विट्जरलैंड के 18वें वरीयता प्राप्त स्टानिसलास वारविंका को 6-4, 7- 6, 3-6, 3-6, 6-4 से शिकस्त दी। अर्जेटीना के नौंवे वरीय जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने चेक गणराज्य के सातवें वरीय थामस बर्डिच को 7-6, 1-6, 6-3, 7-5 से हराया।

मौजूदा महिला चैंपियन ली ना चौथे रांउड के मैच में गैर वरीय कजाकिस्तान की यारोस्लावा ेदोवा से 6-3, 2-6, 0-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई जिससे एशिया की दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने की उम्मीदें भी टूट गई। दुनिया की 142वें नंबर की दोवा का सामना अमेरिका की वारवारा लेपचेंको या चौथी वरीय चेक गणराज्य की पेत्रा ç`तोवा के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। वर्ष 2007 में जस्टिन हेनिन ने फ्रेंच ओपन खिताब का बचाव किया था और दुनिया की सातवें नंबर की खिलाडी ली ना इसी प्रयास में जुटी थी लेकिन उनका सपना इस हार से टूट गया। दूसरी वरीय शारापोवा ने जूझने के बाद चेक गणराज्य की अनुभवी क्लारा जाकोपालोवा को तीन घंटे 11 मिनट में 6- 4, 6-7, 6-2 से शिकस्त देकर `ार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यह रूसी खिलाडी रोला गैरां पर खिताब जीतकर अपने कòरिअर का ग्रैंड स्लैम पूरा करने की कोशिश में जुटी है।

अब उनकी भि़डंत एस्टोनिया की 23वीं वरीय काईया कानेपी और हॉलैंड की अरांजा रस के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगी। स्पेन के फेरर और अलमाग्रो दोनों खिलाç़डयों को अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराने में बहुत अधिक मशक्कत नहीं करनी पडी। छठे वरीय फेरर ने हमवतन मार्सेल ग्रैनोलर्स को 6-3, 6-2, 6-0 से हराया। उनका अगला मुकाबला ब्रिटेन के चौथी वरीयता प्राप्त एंडी मरे और फ्रांस के रिचर्ड गास्केट के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। अलमाग्रो ने सर्बिया के जांको टिपसारेविच को उलटफेर का शिकार बनाया। इस 12वीं वरीयता प्राप्त खिलाडी ने आठवीं वरीयता प्राप्त सर्बियाई टिपसारेविच को 6-4, 6-4, 6-4 से पराजित किया। उनका अगला मुकाबला पिछले चैंपियन राफेल नडाल से हो सकता है जिन्हें अंतिम आठ में पहुंचने के लिए अर्जेटीना के जुआन मोनाको से भिडना है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer