फ्रेंच ओपन के खिताबी मुकाबले में बारिश, इतिहास बनना तय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
फ्रेंच ओपन के खिताबी मुकाबले में बारिश, इतिहास बनना तय
पेरिस। विश्व नम्बर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच और रिकार्ड सातवीं बार ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने की तलाश में उतरे क्ले कोर्ट के बेताज बादशाह राफेल नडाल के बीच फ्रेंच ओपन टेनिस के पुरूष्ा एकल का फाइनल दो बार बारिश के चलते रोक देना पडा। बारिश की भेंट चढे इस मैच में खेल रोके जाने के समय मैच चौथे सेट में पहुंच चुका था। उस समय नडाल हालांकि तीन सेटों में से दो सेट जीतकर 6-4, 6-3, 2-6 से आगे थे, जबकि चौथे सेट का स्कोर 2-1 से जोकोविच के हक में था।

नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल के बीच इस मुकाबले में इतिहास बनना तय है, क्योंकि एक ओर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जोकोविच हैं, जो यदि इस टूर्नामेंट पर कब्जा करते हैं तो वे 43 वर्ष में ओपन एरा में लगातार चार ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले पहले खिलाडी बन जाएंगे। दूसरी ओर, सातवीं बार चैम्पियन बनने के इरादे से उतरे बजरी के बादशाह नडाल यदि इस टूर्नामेंट को अपने नाम करने में सफल रहते हैं तो वे पहले ऎसे खिल़ाडी बन जाएंगे, जिसके नाम सात बार फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का रिकॉर्ड होगा।

नडाल और ब्योनबर्ग ही दो ऎसे खिल़ाडी हैं, जिन्होंने फ्रेंच ओपन पर छह-छह पर कब्जा किया है। जोकोविच का नडाल के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 14-18 रहा है। क्ले कोर्ट पर जोकोविच ने 12 मैचों में से 10 गंवाए हैं, जिनमें फ्रेंच ओपन के पिछले (2006, 2007, 2008) तीन मुकाबले शामिल हैं। जोकोविच के लिए नडाल को हराना आसान नहीं होगा, हालांकि जोकोविच ने पिछले वर्ष विम्बलडन और अमरीकी ओपन का खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा उन्होंने इस वर्ष जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन पर कब्जा किया था। जोकोविच ने उपरोक्त तीनों ग्रैंडस्लैम फाइनल में नडाल को हराया है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer