फ्रेंच ओपन टेनिस : सानिया-भूपति खिताब के करीब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
फ्रेंच ओपन टेनिस : सानिया-भूपति खिताब के करीब
पेरिस। सानिया मिर्जा और महेश भूपति की जोडी ने बुधवार को यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के फाइनल में पहली बार जगह बनाई। सानिया और भूपति की सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोडी ने एक घंटे दस मिनट तक चले सेमीफाइनल में गालिना वोस्कोवोएवा और डेनेली ब्रासेली को 6-3, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। लेकिन दूसरे सेमीफाइनल में पांचवी सीड पेस और वेस्त्रीना को पोलैंड की क्लाउडिया जांस इग्नेसिक और मैक्सिको के सेंटियागो गोंजालेज ने 7-6, 6-3 से हरा दिया।

सानिया और भूपति की जो़डी को फाइनल में पोलैंड की क्लाउडिया जांस इग्नेसिक और मैक्सिको के सेंटियागो गोंजालेज की जोडी से भिडना है। जिन्होंने पेस-वेस्त्रीना को बाहर का रास्ता दिखाया। यह तीसरा अवसर है जबकि सानिया और भूपति की जोडी किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची है। उन्होंने 2009 में आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था जबकि इसी टूर्नामेंट में 2008 में वह उपविजेता रहे थे। सानिया 2009 में ग्रैंडस्लैम जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाडी बनी थी। भूपति ने अब तक 11 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। इनमें सात मिश्रित युगल खिताब हैं।

लिएंडर पेस भारत के सबसे सफल टेनिस खिलाडी हैं। उनके नाम पर 13 ग्रैंड स्लैम खिताब है। इनमें सात पुरूष युगल और छह मिश्रित युगल खिताब हैं। भूपति की सर्विस काफी दमदार थी जबकि सानिया ने नेट पर चपलता दिखाई। भारतीय जोडी हर क्षेत्र में अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम से अव्वल साबित हुई। भूपति के वाली विनर ने भारतीय जोडी को दूसरे सेट में 5-2 से आगे किया और सानिया ने अगले गेम में आसानी से अपनी सर्विस पर अंक बनाकर मैच अपने नाम किया। गालिना का फॉरहैंड नेट पर लगा जिससे भारतीय जोडी को पहला मैच प्वाइंट मिला। इसके बाद सानिया के तीखे बैकहैंड विनर ने रही सही कसर पूरी कर दी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer