चारदिवसीय मैच : भारत "ए" की खराब शुरूआत, पुजारा टिके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
चारदिवसीय मैच : भारत
किंग्सटाउन। भारत "ए" ने वेस्ट इंडीज "ए" के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय क्रिकेट मैच के दूसरे दिन लंच तक दो विकेट पर 64 रन बनाए। पहले मैच में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान पुजारा 41 जबकि अजिंक्य रहाणो 12 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। इससे पहले बंगाल के तेज गेंदबाज शमी अहमद ने सुबह के सत्र में दो विकेट जल्दी चटकाकर वेस्ट इंडीज को 217 रन पर समेट दिया।

वेस्ट इंडीज "ए" ने आठ विकेट पर 212 रन से आगे शुरूआत की। शमी ने पहले सलामी बल्लेबाज क्रेग बेथवेट (66) को उनके कल के स्कोर पर ही पैवेलियन भेज दिया। उन्होंने इसके बाद देवेंद्र बिशू (दो) को पगबाधा आउट करके मेजबान टीम की पारी का अंत किया। शिखर धवन (शून्य) और अभिनव मुकुंद (आठ) की सलामी जोडी एक बार फिर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने में नाकाम रही जिससे टीम ने 12 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पुजारा और रहाणे ने पारी को संभाला। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन करते हुए शुरूआती दिन वेस्ट इंडीज "ए" के 212 रन पर आठ विकेट चटका दिए।

मध्यम गति के गेंदबाज अशोक डिंडा और शमी अहमद तथा कामचलाऊ स्पिनर रोहित शर्मा ने दोदो विकेट हासिल किए। तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहे भारत "ए" ने फिर मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम की कमजोरी उजागर कर दी। डिंडा ने गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करते हुए 22 रन, रोहित ने 31 और अहमद ने 43 रन देकर दो-दो विकेट झटके। वेस्ट इंडीज "ए" की ओर से महत्वपूर्ण योगदान देने वाले सलामी बल्लेबाज क्रेग बैथवाइट ने 66 रन की पारी खेली। कप्तान वीरासैमी परमॉल ने 36 रन बनाए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज "ए" के लिए यह फैसला फलदायी नहीं रहा। उन्हें पहला झटका सलामी बल्लेबाज जस्टिन गुलियन (05) के आउट होने से लगा जो अहमद की गेंद पर मनोज तिवारी को कैच दे बैठे।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer