पाकिस्तान में चार और दोषियों को फांसी पर लटकाया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Mar, 2015

पाकिस्तान में चार और दोषियों को फांसी पर लटकाया
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक बार फिर 4 दोषियों को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। पाक सरकार द्वारा मृत्युदंड की सजा पर लगाई गई रोक को हटाने के बाद अभी तक 59 से अधिक लोगों को फांसी के फंदे तक पहुंचाया जा चुका है। जिन कैदियों को फांसी की सजा दी गई, उन्हें मौत की सजा सुनाई गई थी। बताया गया है कि अब्दुल रज्जाक और जलील उर्फ जलाल मोरेजो को सिंध प्रांत की सुक्कुर जेल में बुधवार को फांसी दी गई।

पाकिस्तानी अखबारों में प्रकाशित समाचारों के अनुसार फांसी पर लटकाये जाने वाले रज्जाक ने कक्षा 7 वीं के एक विद्यार्थी की हत्या कर दी थी, उसे अदालत ने 2003 के दौरान मौत की सजा का ऎलान किया था। इसी तरह जलील ने भी 1997 के दौरान पुराने विवाद के चलते एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया था, उसे भी अदालत ने दोषी मानते हुये मृत्युदंड दिया था। इसी तरह मौत की सजा पाने वाले दो अन्य दोषी शाहबाज अली और गुलाम यासीन को भी बुधवार के ही दिन फांसी पर लटका दिया गया।

इन दोनों को Rमश: सेंट्रल जेल साहीवाल व बहावलपुर में फांसी दी गई। गौरतलब है कि पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में हुये आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी सरकार ने फांसी पर लगी रोक को हटा लिया था। पिछले वर्ष दिसंबर माह के दौरान हुये इस हमले में 150 से अधिक बच्चे व लोग मारे गये थे।

Mixed Bag

Ifairer