मुंबई एयरपोर्ट के ऊपर संदिग्ध रूप से उडे पांच पैराशूट, PMO ने मांगी जानकारी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 May, 2015

मुंबई एयरपोर्ट के ऊपर संदिग्ध रूप से उडे पांच पैराशूट, PMO ने मांगी जानकारी
मुंबई। मुंबई एयरपोर्ट के ऊपर संदिग्ध रूप से उडते मानव रहित 5 पैराशूट जांच एजेंसियों के लिए पहेली बने हुए हैं। पीएमओ ने शनिवार की इस घटना को एयरपोर्ट की सुरक्षा में बडी चूक बताया है। साथ ही इंडियन एयरफोर्स, नेवी, इंटेलीजेंस ब्यूरो, सीईएसएफ और मुंबई पुलिस से जवाब तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक सभी जांच एजेंसियों के चीफ इन रिमोट कंट्रोल्ड पैराशूट्स की जानकारी साझा करने के लिए मुंबई में आज बैठक करेंगे।

जेट एयरवेज के पायलट कैप्टन दिनेश कुमार ने शनिवार शाम 5.55 बजे पहली बार इन पैराशूट्स को मुंबई एयरपोर्ट के ऊपर उ़डते देखा। उन्होंने इसकी सूचना फौरन एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी। उसके बाद से ह़डकंप मच गया और इसकी जांच शुरू कर दी गई । लेकिन इसके बारे में अभीतक कुछ भी पुख्ता सुराग नहीं मिल पाया है। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री ऑफिस ने शनिवार की इस घटना को एयरपोर्ट की सुरक्षा में ब़डी चूक बताया है और इंडियन एयरफोर्स, नेवी, इंटेलीजेंस ब्यूरो, सीईएसएफ और मुंबई पुलिस से जबाव तलब किया है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक मानव रहित पैराशूट्स को 150 फीट की ऊंचाई पर उ़डान भरते देखा गया है। मुंबई पुलिस से इलाके में रजिस्टर्ड पैराग्लाइडिंग संस्थानों की जानकारी मांगी गई है। गौर हो कि मानव रहित पैराशूट रिमोट कंट्रोल या फिर रेडियो से संचालित होते है।

Mixed Bag

Ifairer