आईएएफ में शामिल हुआ पहला स्वदेशी लड़ाकू हेलीकॉप्टर प्रचंड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Oct, 2022

आईएएफ में शामिल हुआ पहला स्वदेशी लड़ाकू हेलीकॉप्टर प्रचंड
जयपुर । प्रचंड नाम के पहले स्वदेशी लड़ाकू हेलीकॉप्टर को सोमवार को जोधपुर में भारतीय वायु सेना में शामिल किया गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को पहले स्वदेशी रूप से विकसित लाइट कॉम्बेट हेलीकॉप्टर (एलसीएच) को वायु सेना में शामिल करने के लिए जोधपुर में थे।

वायु सेना को हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर सौंपने से पहले यहां एक धर्मसभा का आयोजन किया गया जिसमें चारों समुदायों के धर्मगुरु मौजूद थे। कार्यक्रम के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रचंड में उड़ान भरी।

इस अवसर पर रक्षा मंत्री ने कहा कि वायु सेना में एलसीएच को शामिल करने के लिए नवरात्रि और राजस्थान की मिट्टी से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। एलसीएच के शामिल होने से वायुसेना की ताकत बढ़ेगी। देश को स्वदेशी तकनीक पर गर्व है। भारत का विजय रथ तैयार है। एलसीएच ने सभी चुनौतियों का सामना किया है जो दुश्मनों को आसानी से चकमा दे सकता है।

कार्यक्रम के दौरान सिंह ने एलसीएच को विजय रथ बताते हुए कहा कि आने वाले समय में सुपर पॉवर देशों में भारत का नाम सबसे पहले होगा।

राजनाथ ने इससे पहले अपने ट्वीट में कहा था कि इन हेलीकॉप्टरों के शामिल होने से भारतीय वायुसेना की युद्ध क्षमता को काफी बढ़ावा मिलेगा।

--आईएएनएस

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Mixed Bag

Ifairer