अखिलेश के खिलाफ फेसबुक पोस्ट को लेकर जुकरबर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Dec, 2021

अखिलेश के खिलाफ फेसबुक पोस्ट को लेकर जुकरबर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज
कन्नौज (उत्तर प्रदेश)। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ एक कथित विवादित पोस्ट को लेकर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामला कन्नौज जिले की एक अदालत में दायर किया गया है।

एफआईआर में जुकरबर्ग के अलावा 49 अन्य लोगों के नाम हैं।

जुकरबर्ग ने खुद यादव के खिलाफ कोई मानहानिकारक पोस्ट नहीं किया है। एफआईआर में उनका नाम इसलिए रखा गया है क्योंकि यादव के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए उनके प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया था।

कन्नौज जिले के सराहती गांव निवासी अमित कुमार ने अखिलेश यादव के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में जुकरबर्ग और 49 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

अदालत के समक्ष अपने आवेदन में, कुमार ने आरोप लगाया है कि बुआ बबुआ नामक एक फेसबुक पेज पर समाजवादी पार्टी प्रमुख की छवि खराब करने का प्रयास किया गया था।

कुमार ने 25 मई को पुलिस अधीक्षक को एक आवेदन भेजा था, लेकिन उनका आवेदन सुन नहीं पाया। जिसके बाद, वह अदालत में गए और फेसबुक पेज के व्यवस्थापक के साथ सीईओ जुकरबर्ग के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी धर्मवीर सिंह ने पुलिस से कुमार के कहने पर मामला दर्ज करने को कहा।

बुआ बबुआ शब्द तब गढ़ा गया था जब बसपा प्रमुख मायावती और लोकप्रिय राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों अखिलेश यादव ने 2019 के संसदीय चुनाव में गठबंधन किया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान जुकरबर्ग का नाम हटा दिया गया था, यहां तक कि (फेसबुक) पेज के व्यवस्थापक के खिलाफ जांच की जा रही है।
(आईएएनएस)

ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


Mixed Bag

Ifairer