Film Fare : शाहिद-कंगना बेस्ट हीरो-हीरोइन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Feb, 2015

Film Fare : शाहिद-कंगना बेस्ट हीरो-हीरोइन
60वें फिल्मफेयर अवाड्र्स में कंगना रनौत की फिल्म "क्वीन" को साल 2014 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म और कंगना को ही सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर अवॉर्ड दिया गया। वहीं, फिल्म "हैदर" के लिए शाहिद कपूर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड दिया गया। साल 2014 के फिल्म फेयर अवॉर्ड पर कंगना की फिल्म क्वीन का दबदबा रहा। क्वीन को कुल छह श्रेणियों में पुरस्कार मिले जिनमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (कंगना रनौत), सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (विकास बहल), सर्वश्रेष्ठ बैकग्राउंड स्कोर (अमित त्रिवेदी), सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्रफी (बॉबी सिंह और सिद्धार्थ दिवान) और सर्वश्रेष्ठ एडिटिंग (अभिजीत कोकाटे और अनुराग कश्यप) के अवॉर्ड्स शामिल हैं।
60वें फिल्म फेयर अवॉर्ड समारोह में लाइफ टाइम अचीवमेंट का पुरस्कार अभिनेत्री कामिनी कौशल को दिया गया। वहीं, बेस्ट डेब्यू मेल ऎक्टर के तौर पर फवाद खान को उनकी फिल्म "खूबसूरत" के लिए और बेस्ट डेब्यू फीमेल ऎक्टर के लिए कृति सेनन को उनकी फिल्म "हीरोपंती" के लिए साल 2014 के फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाजा गया। पिछले साल लीक से हटकर आई फिल्म आंखों देखी के लिए बेस्ट स्टोरी का अवॉर्ड रजत कपूरो को दिया गया। इसी फिल्म के लिए बेस्ट मेल ऎक्टर का क्रिटिक्स अवॉर्ड संजय मिश्र को मिला।
वहीं, बेस्ट फीमेल ऎक्टर क्रिटिक्स अवॉर्ड आलिया भट्ट को फिल्म हाईवे में उनके शानदार अभिनय के लिए दिया गया। फिल्म हैदर ने भी 60वें फिल्म फेयर अवॉर्ड में अपनी अच्छी धाक जमाई। बेस्ट मेल ऎक्टर के अवॉर्ड के अलावे बेस्ट सपोटिं№ग मेल ऎक्टर (के के मेनन) और बेस्ट सपोटिं№ग फीमेल ऎक्टर (तब्बू), बेस्ट कॉस्ट्यूम (डॉली अहुलुवालिया), बेस्ट प्रॉडक्शन डिजाइन (सुब्रत चRबर्ती और अमित रे) के अवॉर्ड्स पर भी इसी ने कब्जा किया।

Mixed Bag

Ifairer