मुम्बई : पिता ही तीन साल तक लूटता रहा अस्मत, सागर : किशोरी से गैंगरेप, फिर जिंदा जलाया

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मुम्बई : पिता ही तीन साल तक लूटता रहा अस्मत, सागर : किशोरी से गैंगरेप, फिर जिंदा जलाया
मुम्बई/सागर। देश के दो अलग-अलग राज्यों में एक बार फिर से रिश्ते तार-तार हुए। दो ऎसी घटनाएं, जिन्हें वर्तमान में एक आम समस्या समझा जाने लगा है, देश की अवाम् को जगाने का असफल प्रयास किया। पहले घटना मुम्बई की जहां एक पिता अपनी सगी बेटी से तीन साल तक बलात्कार करता रहा और दूसरी घटना मध्यप्रदेश के सागर जिले की जहां एक नाबालिग किशोरी के साथ चार युवाओं ने पहले बलात्कार किया और बाद में उसे आग लगा दी। मध्यप्रदेश के सागर जिले की खुरई तहसील के ग्राम खजरा हरचंद में चार आरोपियों ने 15 वर्षीय किशोरी से गैंगरेप कर उसे जिंदा जलाने की कोशिश की।

सोमवार सुबह हुई इस वारदात में 95 फीसदी जल चुकी किशोरी की हालत गंभीर है। चारों आरोपी फरार हैं। पुलिस के अनुसार खजरा हरचंद निवासी किशोरी सुबह करीब 6.30 बजे घर के पास ही स्थित खेत में गई थी। वहां पहले से ही ताक में बैठे आरोपी मुकेश कुर्मी (25), दीपक विश्वकर्मा (20), मुरली विश्वकर्मा (12) और विवेक कुर्मी (14) ने बारी-बारी से किशोरी से दुष्कृत्य किया। किशोरी ने घटना की जानकारी परिजनों को देने की बात कही। इससे भडके आरोपी बाद में किशोरी के घर पहुंच गए और उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। बुरी तरह झुलस चुकी किशोरी को स्थानीय डॉक्टरों ने तत्काल सागर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। किशोरी के परिजनों ने बताया कि उन्होंने घर के अंदर कमरे से धुआं उठते देखा। दौडकर भीतर गए तो देखा कि किशोरी आग की लपटों में घिरी थी। पानी से आग बुझाई और उसे अस्पताल ले गए। बालिका आठवीं कक्षा की छात्रा है। जिले के प्रभारी कलेक्टर नंदकुमारम, डीआईजी जेपी अहिरवार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र पुलिस ने मुम्बई के पश्चिमी उपनगर दहिसर से अपनी पुत्री के साथ दुष्कर्म करने वाले एक पिता को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार मजदूरी करके जीवन यापन करने वाला 42 वर्षीय सत्यजीत चौधरी अपनी 16 वर्षीय पुत्री के साथ तीन वर्षो से दुष्कर्म कर रहा था। करीब सात वर्ष पहले उसकी पत्नी का निधन हो गया था। वह दहिसर में एक झोपडी में पीडित लडकी सहित दो पुत्रियों और एक पुत्र (10) के साथ रहता है। पीडित लडकी हाल में बाल कल्याण विभाग के एक कार्यकर्ता के सम्पर्क में आई थी। उसने कार्यकर्ता को अपनी आपबीती सुनाई। लडकी ने कार्यकर्ता के माध्यम से अपने पिता के खिलाफ शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके पिता को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पिता को रविवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे सात जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer