शिरीन फरहाद की तो निकल पडी : प्यार की कोई उम्र नही

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 , 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
शिरीन फरहाद की तो निकल पडी : प्यार की कोई उम्र नही
शिरीन फरहाद की तो निकल पडी फिल्म परिपक्व युवा जोडे पर आधारित यह प्रेम कहानी शुरूआत में तो मजेदार लगती है लेकिन थोडी देर बाद ही जिस प्रकार की हरकतें इस जोडे से करवाई गई उसे देखकर हंसी जरूर आती है, साथ ही मन में निराशा का भाव भी पैदा होता है। बोमन उन चंद ऎसे बेहतरीन कलाकारों में से हैं, जो नई फिल्म उस वक्त तक साइन नहीं करते, जब तक किरदार में खुद को पूरी तरह से फिट नहीं पाते। शायद यही वजह रही फिल्म की डायरेक्टर बेला सहगल ने पटकथा पूरी करते सबसे पहले बोमन को साइन किया। बेला सहगल ने बॉक्स ऑफिस का मोह छोड नया प्रयोग किया है और फराह को कैमरे के पीछे से निकालकर आगे लाने का जोखिम उठाया। बोमन ने इस रोल के लिए जहां आसानी से हां कर दी, फराह से हां कराने में बेला को उनके घर के कई चक्कर लगाने पडे।

दरअसल तीन बच्चों की मम्मी फराह खुद को इस किरदार में फिट महसूस नहीं कर पा रही थीं। खैर, कुछ मुश्किलों के बाद बेला को अपनी पसंदीदा कास्ट मिली तो उन्होंने तीन शेडयूल में फिल्म पूरी की। लीड जोडी के मामले में बेशक बेला ने रिस्क लिया, लेकिन पारसी फैमिली की पृष्ठभूमि में बनी इस फिल्म के लिए इससे बेहतर कोई कास्ट नहीं हो सकती थी। फिल्म का कथानक पारसी जोडे पर केन्द्रित है जिनकी उम्र चालीस को पार कर चुकी है लेकिन उनकी शादी नहीं हुई है।

शिरीन फरहाद की तो निकल पडी के हीरो फरहाद का भी यही गम है। 45 का होने आया है और शादी नहीं हो पाई। ब्रा-पेंटी की दुकान पर सेल्समैन है। कभी शादी की बात चलती भी है तो उसका काम सुन लोग भाग खडे होते हैं। भला ये कैसा काम है। 40 वर्षीय शिरीन उसकी दुकान पर आती है और फरहाद को उससे प्यार हो जाता है। प्यार की कोई उम्र नहीं होती है, लेकिन हमारे यहां यदि 45 वर्ष का अधेड इश्क लडाए तो उसे बुरा माना जाता है।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer