फेसबुक ने रूसी सरकार से जुड़े 3 पेज डिलीट किए

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Feb, 2019

फेसबुक ने रूसी सरकार से जुड़े 3 पेज डिलीट किए
सैन फ्रांसिस्को। प्रौद्योगिकी कंपनी फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर वायरल वीडियो कंपनी मैफिक मीडिया द्वारा चलाए जा रहे तीन वीडियो केंद्रित पेजों को डिलीट कर दिया है, क्योंकि इन पेजों ने रूस के साथ अपने संबंधों का उचित रूप से खुलासा नहीं किया।

रूसी सरकार द्वारा वित्तीय सहायता प्राप्त राजकीय आरटी (औपचारिक रूप से रसिया टुडे) की सहायक कंपनी, रुप्टली के मैफिक मीडिया में 51 फीसदी हिस्सेदारी है।

सीएनएन ने फेसबुक के एक प्रवक्ता के शुक्रवार के बयान के हवाले से कहा, ‘‘इन पेजों से जुड़े लोगों को इन पेजों से संबद्ध लोगों के बारे में गुमराह नहीं होना चाहिए। हम लगातार सुधार करेंगे, जिससे लोगों को उन पेजों की अधिक जानकारी मिल सके, जिन्हें वे फॉलो करते हैं।’’

फेसबुक ने पेजों के एडमिनों तक पहुंचने के लिए उन पेजों को निरस्त कर दिया। कंपनी एडमिनों से यह खुलासा करने की मांग करना चाहती है कि पेज कहां से चलाए जा रहे हैं। फेसबुक प्लेटफॉर्म पर वापस आने के लिए उनकी मूल कंपनी से उनकी संबद्धता भी जानना चाहता है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, युवाओं से अपील करने वाले इन पेजों को फेसबुक पर करोड़ों लाइक्स मिल चुके हैं, लेकिन इन पेजों ने यह खुलासा नहीं किया कि वे रूसी सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं।
(आईएएनएस)

काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज

सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!


Mixed Bag

error:cannot create object