राष्ट्र के निर्माण में इंजीनियरों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण : मोदी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 , 2018

राष्ट्र के निर्माण में इंजीनियरों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण : मोदी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतरत्न एम. विश्वेश्वरैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और अभियंता दिवस के अवसर पर राष्ट्र को बधाई देते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में इंजीनियरों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है।

मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के हालिया वीडियो को साझा करने के साथ ट्वीट कर कहा, ‘‘मैं अभियंता दिवस पर अपने मेहनती इंजीनियरों को बधाई देता हूं और उनके कौशल और समर्पण की सराहना करता हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं प्रख्यात इंजीनियर एम. विश्वेश्वरैया को भी उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।’’

मोदी ने 26 अगस्त को अपने मासिक रेडियो संदेश में कहा था कि देश में कई इंजीनियर हैं, जिन्होंने अकल्पनीय चीजों को संभव कर दिखाया और दुनिया के सामने इंजीनियरिंग के बेहतरीन चमत्कार पेश किए।

मोदी ने कहा कि इंजीनियरों की इस पंक्तिमें हम एक हीरे को पाकर धन्य हुए, जिनका काम अभी भी सभी के लिए आश्चर्य का स्रोत है। वह एम. विश्वेश्वरैयाथे। लाखों किसान व आम लोग उनके द्वारा निर्मित कृष्णा राज सागर बांध से लाभान्वित होते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनकी याद में 15 सितंबर को अभियंता दिवस के रूप में मनाया जाता है। उनके पथ का अनुसरण करते हुए हमारे इंजीनियरों ने दुनिया में अपनी पहचान बनाई है।
(आईएएनएस)

वक्ष का मनचाहा आकार पाएं

क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


Mixed Bag

Ifairer