रिश्वत लेते संविदा इंजीनियर गिरफ्तार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Apr, 2015

रिश्वत लेते संविदा इंजीनियर गिरफ्तार
गुना। मध्यप्रदेश के गुना में जनपद पंचायत कार्यालय में तैनात एक संविदा इंजीनियर को लोकायुक्त पुलिस ने 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने वाले लोकायुक्त दल के प्रमुख कवींद्र सिंह चौहान ने बताया कि गुना के ग्राम हिलगना के पूर्व सरपंच जमनालाल के पुत्र अशोक शर्मा ने 25 मार्च को इस बारे में शिकायत की थी।

हिलगना पंचायत के तत्कालीन सरपंच जमनालाल द्वारा 4 लाख रूपए की लागत से पंचायत भवन, 2 लाख रूपए से कुटीर और 2 लाख रूपए में परफामें№स ग्रांट के काम कराए थे। इस कार्य में इंजीनियर प्रवीण दुबे और सचिव ज्ञानसिंह यादव दो लाख 10 हजार रूपए की राशि की मांग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि आरोपों की पुष्टि के लिए शिकायतकर्ता और आरोपियों के बीच की बातचीत टेप की गई। इसके बाद ग्वालियर लोकायुक्त की 14 सदस्यीय टीम गुना आई और शिकायतकर्ता से 10 हजार रूपए नगद लेते हुए रंगे हाथों इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया।

इंजीनियर को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। चौहान ने बताया कि पूर्व सरपंच जमनालाल के कार्यकाल का कुछ पैसा निकल चुका था, लेकिन विभिन्न कायों№ के लिए साढ़े आठ लाख रूपए निकलना शेष था, जिसके मूल्यांकन में आरोपी ये राशि मांग रहे थे।

प्रवीण दुबे को मौके पर पक़डा गया, जबकि सचिव ज्ञानसिंह यादव बाहर होने से नहीं पक़डा गया। दोनों पर मामला दर्ज हुआ है। कार्रवाई करने वाले दल में डीएसपी धर्मवीर सिंह भदौरिया और निरीक्षक आलोक त्रिवेदी भी शामिल थे।

Mixed Bag

Ifairer