मिस्र: दुबारा होगा राष्ट्रपति चुनाव

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मिस्र: दुबारा होगा राष्ट्रपति चुनाव
काहिरा। मिस्त्र की सरकारी प्रेस ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि देश में राष्ट्रपति चुनने के लिए वहां दूसरी बार मतदान करवाया जाएगा। दूसरे दौर के मतदान में मोहम्मद मुरसी का मुकाबला होस्त्री मुबारक शासन के अंतिम प्रधानमंत्री अहमद शफीक से होगा। सूत्रों के अनुसार चुनाव के पहले चरण के 90 फीसदी मतों की गणना हुई इसमें मोर्सी को 26 फीसदी जबकि शफीक को 23 फीसदी मत मिले हैं।

देश के क्रांतिकारी तबके के नेता माने जा रहे वामपंथी उम्मीदवार हामदीन सबाही तीसरे स्थान पर रहे हैं जबकि उदरवादी इस्लामी नेता अब्देल मोनिम अबुल फतह चौथे और चुनाव से पहले बेहद मजबूत समझे जा रहे। अरब लीग के पूर्व प्रमुख अम्र मूसा पांचवे स्थान पर रहे हैं। गौरतलब है कि देश में 5.1 करोड मतदाताओं में से 43.4 फीसदी ने इस मतदान में हिस्सा लिया था।

मिस्त्र की जनक्रांति में सोशल नेटवìकग वेबसाइट फेसबुक के माध्यम से क्रांतिकारी संगठनों को एकजुट करने वाले इंटरनेट कार्यकर्ता वेल घोनिम ने इस तरह के खंडित जनादेश के लिए मुबारक विरोधी दलों को धिक्कारते हुए कहा है कि वे चुनाव के दौरान एक संयुक्त मोर्चा बनाने में नाकामयाब रहे जिसके परिणामस्वरूप ही सेना समर्थित उम्मीदवार शफीक दूसरे स्थान पर आए हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हर 10 में से सात मिस्रवासियों ने मुबारक के करीबी समझे जाने वाले उम्मीदवारों को मत नहीं दिया।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer