महिला टी 20 विश्व कप के शेष बचे दो स्थानों के लिए भिड़ेंगी आठ टीमें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 , 2022

महिला टी 20 विश्व कप के शेष बचे दो स्थानों के लिए भिड़ेंगी आठ टीमें
अबु धाबी । दक्षिण अफ्रीका में अगले साल होने वाले महिला टी20 विश्व कप की शेष बची दो टीमों को चुनने के लिए आठ टीमों--बांग्लादेश, आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, थाईलैंड, यूएई , अमेरिका और जिम्बाब्वे -- के बीच यहां 18 सितम्बर से होने वाले टी20 क्वालीफायर्स में मुकाबला होगा।

दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज विश्व रैंकिंग के आधार पर विश्व कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं। दस टीमों के इस टूर्नामेंट के लिए अब दो स्थान बाकी हैं।

बांग्लादेश नौंवीं रैंकिंग के साथ मुख्य टूर्नामेंट में जगह बनाने के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा जबकि अमेरिका 28वीं रैंकिंग के साथ छुपा रुस्तम रहेगा।

महिला विश्व कप क्वालीफायर्स दो स्थलों अबु धाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम और टॉलरेंस ओवल में खेला जाएगा। ग्रुप मैच 18, 19 और 21 सितम्बर को खेले जाएंगे जबकि प्लेऑफ और फाइनल 25 सितम्बर को होगा।

विश्व कप फरवरी और मार्च में अगले वर्ष खेला जाएगा।

क्वालीफायर्स में आठ टीमों को चार-चार के दो ग्रुपों में बांटा जाएगा। हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें प्लेऑफ में जगह बनाएंगी जिससे विश्व कप के लिए आखिरी दो क्वालीफायर्स का फैसला होगा। प्रत्येक प्लेऑफ की विजेता टीम को दक्षिण अफ्रीका का टिकट मिलेगा।

ग्रुप ए: बांग्लादेश, आयरलैंड, स्कॉटलैंड और अमेरिका

ग्रुप बी: पापुआ न्यू गिनी, थाईलैंड, यूएई और जिम्बाब्वे

--आईएएनएस

उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Mixed Bag

Ifairer