ईएफएल कप : टोटेनहम को हराकर फाइनल में चेल्सी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Jan, 2019

ईएफएल कप : टोटेनहम को हराकर फाइनल में चेल्सी
लंदन। पेनाल्टी शूटआउट में टोटेनहम हॉटस्पर को हराकर चेल्सी फुटबाल क्लब ने ईएफएल कप टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, फाइनल में चेल्सी का सामना 24 फरवरी को वेम्बले स्टेडियम में मैनचेस्टर सिटी क्लब से होगा।

चेल्सी को टोटेनहम के खिलाफ सेमीफाइनल के पहले चरण में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन गुरुवार देर रात को स्टैम्फोर्ड ब्रिज स्टेडियम में खेले गए मैच में चेल्सी ने शानदार वापसी की।

चेल्सी ने दूसरे चरण के मैच में टोटेनहम को 2-1 से हराया। इस मैच में एन गोलो कांटे ने चेल्सी के लिए 27वें मिनट में गोल कर उसका खाता खोला।

इसके बाद, ईडन हेजार्ड ने 38वें मिनट में गोल करते हुए टीम को 2-0 की बढ़त दे दी। चेल्सी ने इसी बढ़त को बरकरार रखते हुए पहले हाफ का समापन किया।

दूसरे हाफ में टोटेनहम ने खेल में वापसी की और 58वें मिनट में फर्नांदो लियोरेंते की ओर से किए गए गोल से टीम का खाता खोल उसका स्कोर चेल्सी के खिलाफ 1-2 कर दिया।

चेल्सी ने अंत में इसी स्कोर के साथ दूसरे चरण के मैच में जीत हासिल की। हालांकि, इस जीत के कारण दोनों चरणों के औसतन परिणाम के तहत दोनों टीमों का स्कोर 2-2 से बराबर हो गया।

ऐसे में दोनों टीमों को पेनाल्टी शूटआउट का मौका दिया गया और इसका परिणाम चेल्सी के नाम रहा। उसने पेनाल्टी शूटआउट में टोटेनहम को 4-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। चेल्सी करीब आठ बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है।
(आईएएनएस)

पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...

क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


Mixed Bag

error:cannot create object