भारतीय टीम को द. अफ्रीका दौरे के लिए तैयार करेगी ईडन विकेट : नेहरा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Nov, 2017

भारतीय टीम को द. अफ्रीका दौरे के लिए तैयार करेगी ईडन विकेट : नेहरा
कोलकाता। हाल ही में क्रिकेट जगत से संन्यास लेने वाले दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का कहना है कि भारत और श्रीलंका के बीच जारी टेस्ट मैच में इस्तेमाल हो रही ईडन गार्डन्स की पिच विराट कोहली और उनकी टीम को अगले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे की तैयारी में मदद करेगी।

नेहरा ने दो नवम्बर को फिरोजशाह कोटला मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच के साथ ही क्रिकेट जगत को अलविदा कह दिया था।

दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘ईडन गार्डन्स की विकेट भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए तैयार करेगी।’’

भारत को पांच जनवरी, 2018 से शुरू हो रहे इस दौरे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

एक साल के बाद क्रिकेट जगत में वापसी कर रहे डेल स्टेन, कगीसो रबाडा जैसे खिलाडिय़ों की चुनौती से भारतीय टीम किस प्रकार निकलेगी? इस बारे में नेहरा ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम इस दौरे के दौरान दबाव में होगी। मैंने इस बारे में काफी कुछ सुना है, लेकिन अगर दक्षिण अफ्रीका के पास स्टेन और रबाडा हैं, तो हमारे पास कोहली है और वह हमेशा इस प्रकार के माहौल में खेलने के लिए तैयार रहते हैं।’’

नेहरा ने कहा कि स्टेन के खिलाफ भारत की ओर से मोहम्मद शमी जवाब देंगे। उन्हें उम्मीद है कि शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ भारत के प्रदर्शन पर नेहरा ने कहा कि अभी कुछ भी नहीं बिगड़ा है और चिंता करने की बात नहीं है। (आईएएनएस)

5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Mixed Bag

Ifairer