ईडी ने मीसा भारती से जुड़ी संपत्तियों पर छापा मारा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 July, 2017

ईडी ने मीसा भारती से जुड़ी संपत्तियों पर छापा मारा
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद से जुड़े 12 स्थानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी के एक दिन बाद शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेनामी संपत्ति के मामले में उनकी बेटी मीसा भारती से संबद्ध तीन संपत्तियों पर छापे मारे।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने भारती और उनके पति शैलेष कुमार से संबद्ध घिटोरनी, सैनिक फार्म और बिजवासन सहित तीन संपत्तियों पर छापे मारे।’’

ईडी अधिकारियों ने इस बात से इनकार किया  कि उन्होंने भारती से यहां उनके आवास पर पूछताछ की।

ईडी लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों की कथित संलिप्तता वाले बेनामी संपत्ति मामले की जांच कर रहा है। यह आय कर विभाग के एक मामले से जुड़ा है।

सीबीआई ने शुक्रवार को लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पर छापेमारी की थी। छापेमारी लालू के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे के दो होटलों को तीन एकड़ की भूमि की रिश्वत के बदले एक निजी कंपनी को लीज पर दिए जाने के सिलसिले में की गई थी।

लालू ने आरोपों से इनकार करते हुए सीबीआई की छापेमारी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इशारे पर की गई ‘राजनीतिक साजिश’ करार दिया।

बेनामी भूमि मामले में आय कर (आईटी) अधिकारियों ने भारती से 21 जून को करीब पांच घंटे पूछताछ की थी।

इससे पहले आय कर विभाग ने भारती के पति शैलेष कुमार, भाइयों- बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव सहित अन्य रिश्तेदारों की 12 से अधिक संपत्तियां बेनामी लेनदेन अधिनियम, 1988 के तहत कुर्क की थी।

आय कर विभाग ने दिल्ली में लालू के रिश्तेदार की दो संपतियां और बिहार में कई संपतियां कुर्क की।

ईडी ने कथित तौर पर भारती से जुड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश कुमार अग्रवाल को 22 मई को दिल्ली से गिरफ्तार किया था।
(आईएएनएस)

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7Home tips

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे

आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Mixed Bag

Ifairer