ईडी ने लालू के परिवार की 3 एकड़ जमीन जब्त की

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Dec, 2017

ईडी ने लालू के परिवार की 3 एकड़ जमीन जब्त की
पटना। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को रेलवे होटल ठेका मामले में कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार की पटना स्थित तीन एकड़ भूमि जब्त कर ली।

कीमत सरकारी दर के अनुसार, इस जमीन की करीब 44.7 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

प्रवर्तन निदेशालय के पटना क्षेत्रीय कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, मुखौटा कंपनी लारा प्रोजेक्ट से जुड़ी पटना की तीन एकड़ जमीन को जब्त करने के आदेश दिए गए हैं।  

यह जमीन तेज प्रताप, राबड़ी देवी और तेजस्वी प्रसाद यादव के नाम है। कुछ दिन पूर्व तक इस जमीन पर बिहार का सबसे बड़े मॉल का निर्माण कार्य चल रहा था।

उल्लेखनीय है कि दो दिसंबर को ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री ईडी की एक टीम ने पटना क्षेत्रीय कार्यालय में लगभग सात घंटे पूछताछ की थी।

ईडी इस मामले में लालू के पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से 13 नवंबर और 10 अक्टूबर को दो बार पूछताछ कर चुकी है।

ईडी तेजस्वी, उनके पिता लालू प्रसाद और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ धन शोधन एक्ट (पीएमएलए) के तहत मामले में अनियमितताओं की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि ईडी ने 27 जुलाई को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के तहत पीएमएलए के अंतर्गत एक मामला दर्ज किया था और फर्जी कंपनियों के माध्यम से हस्तांतरित किए गए धन की जांच कर रहा है।

सीबीआई ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ  पांच जुलाई को भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। यह मामला 2006 का है जब रांची और पुरी में भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के दो होटलों के आवंटन अनुबंध में कथित अनियमितताएं पाई गई थी। यह ठेका एक निजी कंपनी को दिया गया था। उस वक्त लालू रेल मंत्री थे।
(आईएएनएस)

ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...

Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !

जानिये, दही जमाने की आसान विधि


Mixed Bag

Ifairer