डकवर्थ लुईस और डीआरएस रहेगा जारी

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
डकवर्थ लुईस और डीआरएस रहेगा जारी
लंदन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की क्रिकेट समिति ने विवादास्पद डकवर्थ लुईस नियम को बरकरार रखने का फैसला किया है और साथ ही खेल के अन्य क्षेत्रों में मामूली बदलाव किए हैं। आईसीसी ने वर्षा प्रभावित वनडे मैचों में विजेता का निर्धारण करने के लिए लागू होने वाले डकवर्थ लुईस नियम के स्थान पर एक भारतीय इंजीनियर द्वारा तैयार वीजेडी नियम पर विचार किया लेकिन उसने डकवर्थ नियम को जारी रखने का फैसला किया।

आईसीसी ने शुक्रवार को बताया कि इस सप्ताह लाड्स में हुई दो दिवसीय बैठक में समिति ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि डकवर्थ लुईस नियम में कोई खामी नहीं है और वीजेडी तरीका कोई सुधार नहीं सुझाता है इसलिए डकवर्थ लुईस नियम जारी रहेगा। आईआईटी चेन्नई के छात्र रहे वी जयदेवन ने पिछले 12 वर्षो से चल रहे डकवर्थ लुईस नियम में कई खामियों को उजागर करते हुए एक वैकल्पिक नियम बनाया है जिसे पिछले महीने हांगकांग में हुई आईसीसी की बैठक में पेश किया गया था।

डकवर्थ लुईस की उसकी मुश्किल गणना के लिए लम्बे समय से आलोचना की जा रही थी लेकिन समिति को इसमें कोई खामी नजर नहीं आई। डीआरएस के पीछे तकनीक की सटीकता पर उठ रहे सवालों के बावजूद आईसीसी की क्रिकेट समिति ने इसका समर्थन किया। आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) डेव रिचर्डसन ने कहा, "समिति ने पाया है कि डीआरएस तकनीक में सुधार आया है।"
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer