कार्तिक और पांड्या टी20 विश्व कप में निभा सकते हैं टीम के लिए अहम भूमिका : द्रविड़

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Jun, 2022

कार्तिक और पांड्या टी20 विश्व कप में निभा सकते हैं टीम के लिए अहम भूमिका : द्रविड़
बेंगलुरू । भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दिया कि दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। कार्तिक और पांड्या दोनों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ड्रा पांच मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें राजकोट में खेले गए मैच में कार्तिक ने अर्धशतक जड़ा था, जिससे मेजबान टीम को 2-2 से सीरीज की बराबरी करने में मदद मिली थी।

रविवार को बेंगलुरू में पांचवां और अंतिम मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।

द्रविड़ ने रविवार को मैच के बाद कहा, कार्तिक एक बहुत ही शानदार खिलाड़ी है, उन्हें पिछले दो या तीन वर्षो में विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के आधार पर टीम में चुना गया है।

उन्होंने कहा, राजकोट में खेला गया मैच, भारतीय टीम के लिए लाभदायक साबित रहा। उस मैच में कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया। अंतिम पांच ओवरों में पांड्या और कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन दिखाया, जिससे हमें जीतने में मदद मिली।

जबकि विश्वकप में अभी भी तीन महीने से अधिक समय बचा है और भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, जिसमें कार्तिक, पांड्या, केएल राहुल, युजवेंद्र चहल के साथ अन्य खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं।

साथ ही, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया था, हालांकि, राहुल पहले मैच से पहले चोटिल हो गए थे, जिस कारण वे सीरीज में शामिल हो नहीं हो पाए। भारत अब आयरलैंड के साथ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा।

तीनों खिलाड़ियों का भारतीय टीम में शमिल होना तय है। टीम चार सप्ताह के लंबे टूर्नामेंट के लिए अक्टूबर की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी।

भारत विश्वकप से पहले अभी 13 टी20 मैच खेलेगी, जिसमें आयरलैंड (दो), इंग्लैंड (तीन), वेस्टइंडीज (पांच) और ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैच शामिल हैं।

--आईएएनएस

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके


Mixed Bag

Ifairer