गर्भपात कर कुत्तों को खिलाए भ्रूण

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
गर्भपात कर कुत्तों को खिलाए भ्रूण
मुंबई। महाराष्ट्र में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। कन्या भ्रूण हत्या के मामले में गिरफ्तार डॉक्टर सुंदम मुंडे सबूत मिटाने के लिए अपने पालतू कुत्तों को भ्रूण खिला देता था। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह खुलासा किया है।

इस खुलासे के बाद स्वास्थ्य मंत्री सुरेश शेट्टी ने क्राइम ब्रांच को मामले की जांच करने को कहा है। ऎसा पहली बार है जब पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत गिरफ्तार डॉक्टर के मामले की जांच पुलिस की बजाय क्राइम ब्रांच करेगी। मुंडे को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था। शेट्टी को स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि मुंडे के पास चार पालतू कुत्ते हैं। गर्भपात करने के बाद वह सबूत मिटाने के लिए इन कुत्तों को भू्रण खिलाता था।

डॉक्टर मुंडे की घिनौकी करतूत में उनकी डॉक्टर पत्नी भी साथ दे रही थी। डॉक्टर सरस्वती मुंडे को भी पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि कन्या भ्रूण हत्या के एक मामले में मुंडे और उनकी पत्नी का लाइसेंस दो साल पहले रद्द कर दिया गया था। बावजूद वे प्रैक्टिस कर रहे थे। स्वास्थ्य मंत्री शेट्टी ने क्राइम ब्रांच से इस बात की भी जांच करने को कहा है।

महाराष्ट्र का बीड जिला कन्या भू्रण हत्या के लिए कुख्यात है। यहां लिंगानुपात में भारी अंतर पाया गया है। 2011 के आंकडों के मुताबिक जिले में 1000 लडकों पर सिर्फ 801 लडकियां हैं। 18 मई को मुंडे के पारली तहसील स्थित क्लीनिक में 28 साल की विजयमाला पाटेकर भर्ती हुई थी। अस्पताल में उसकी मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक पाटेकर के चार लडकियां थी। वह और लडकी नहीं चाहती थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer