मध्यस्थों ने कलेक्टर का हालचाल पूछा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Apr, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
मध्यस्थों ने कलेक्टर का हालचाल पूछा
रायपुर: सुकमा कलेक्टर एलेक्स पॉल मेनन की रिहाई के मामले में माओवादियों से चर्चा करने के लिए डॉ. ब्ा्र±मदेव शर्मा और प्रो. हरगोपाल शनिवार को ताडमेटला पहुंचे। वहां से उन्हें अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। जानकारी के अनुसार मध्यस्थों और नक्सलियों के बीच वार्ता में कलेक्टर भी साथ थे।

मध्यस्थों ने कलेक्टर का हालचाल पूछा और शीघ्र रिहाई का भरोसा दिलाया। नक्सली नेताओं के साथ लगभग दो घंटे से अधिक समय तक चर्चा होती रही। बताया जा रहा है कि मध्यस्थ वापस आकर सरकार से सारी बातों पर चर्चा करेंगे। छत्ताीसगढ सरकार के मध्यस्थों सुयोग्य कुमार मिश्र और निर्मला बुच के साथ नक्सलियों के मध्यस्थों की लगातार दो दिनों तक चर्चा हुई।

चर्चा के बाद राज्य सरकार की मंशा और नक्सलियों की मानने लायक बातों की जानकारी नक्सलियों के मध्यस्थों को दे दी गई है। इसी जानकारी को साथ ले वे शनिवार सुबह त़ाडमेटला के लिए रवाना हुए। पत्रकारों से बातचीत में बीडी शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार से बातचीत सकारात्मक रही।

जल्द ही इसके अच्छे परिणाम आएंगे। प्रोफेसर हरगोपाल ने कहा कि आदिवासियों की भलाई और कलेक्टर की रिहाई हमारा मकसद है। चिंतलनार से त़ाडमेटला तक हर तरफ हथियारबंद नक्सली नजर आए। पूरे इलाके की नक्सलियों ने घेराबंदी कर रखी थी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer