डीजे अकील: रीमिक्स आज दर्शकों के साथ संबंध नहीं जोड़ पाते

By: Team Aapkisaheli | Posted: 07 Jun, 2021

डीजे अकील: रीमिक्स आज दर्शकों के साथ संबंध नहीं जोड़ पाते
मुंबई । बॉलीवुड के हिट गानों के रीमिक्स के लिए जाने जाने वाले डीजे अकील को लगता है कि आज रीमिक्स दर्शकों के साथ जुड़ाव बनाने में विफल हैं। अकिल ने आईएएनएस को बताया रीमिक्स आज दर्शकों के साथ संबंध बनाने में विफल हो गया है। उनमें आपकी आत्मा से संबंध बनाने का सार नहीं है। यही मैं अपने एल्बम नॉस्टेल्जिया में प्रयोग करता रहता हूं जहां मैं पुराने गीतों को आज के आधुनिक सार के साथ रीमिक्स करता हूं, जो लोग मेरे संगीत के बारे में पसंद करते हैं।

अकील ने 2000 के दशक की शुरूआत में कह दू तुम्हें, तू तू है वही और शेक इट डैडी मिक्स जैसे रीमिक्स से कामयाबी हासिल की।

जब उनसे पूछा गया कि वह अब तक के अपने सफर को कैसे देखते हैं?

तो उन्होंने कहा, यह मेरे लिए एक रोलर कोस्टर की सवारी रही है। सभी उतार-चढ़ाव के साथ मैंने हमेशा अपनी आत्माओं को ऊंचा रखने की कोशिश की है क्योंकि मुझे पता है कि मैं अपने प्यारे प्रशंसकों और दर्शकों के लिए निर्माण करना चाहता हूं। आमतौर पर यही मुझे ऊंचा रखता है। सही संगीत सभी फर्क करता है। हां, मैंने इस उद्योग में अपनी पूरी यात्रा में बहुत सारी चुनौतियों का सामना किया है। लेकिन इन चुनौतियों ने मुझे हमेशा कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए संगीत के सार को जीवित रखते हुए प्रेरित किया है।

2000-2001 में शुरू होने के समय से ही इन सभी वर्षों में संगीत कैसे विकसित हुआ है?

अकील ने जवाब दिया, जब से मैंने इस उद्योग में अपनी यात्रा शुरू की है, तब से संगीत बहुत विकसित हो गया है। पहले, कुछ ही डीजे थे लेकिन अब यह एक हब की तरह है। मैंने आज जहां हूं वहां पहुंचने के लिए मैंने कड़ी मेहनत की है। यह है अनूठी शैलियों के साथ नई प्रतिभाओं को आते देखना भी रोमांचक है। यह गतिशील रूप से बदल गया है। सीखने के लिए हमेशा कुछ नया होता है।

उनके अनुसार आज का युवा किस तरह का संगीत पसंद करता है?

उन्होंने बताया, ज्यादातर लोग बॉलीवुड संगीत को पसंद करते हैं, लेकिन अब इलेक्ट्रॉनिक और हिप-हॉप जैसी अन्य शैलियों की ओर बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में मैंने जो विकास देखा है, उसके साथ मैं भी हर बार अपनी तरह कुछ नया प्रयोग करता रहता हूं। जैसे की ताजमहल मेरा हालिया शो। कई और भी आ रहे हैं।

ताजमहल में शूटिंग के अपने अनुभव को साझा करते हुए, अकील ने खुलासा किया: दुनिया के सात अजूबों में से एक में शूटिंग करना मेरे जीवन के सबसे अच्छे अनुभवों में से एक था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतना बड़ा कुछ लेकर आऊंगा। सौभाग्य से, हमारे पक्ष में चीजें काम कर गईं। जब मुझे हमारी सरकार से अनुमति और मंजूरी मिली तो मैं अभिभूत था।

ताजमहल में अपने सिनेमाई ईडीएम के लिए प्रशंसकों से मिली प्रतिक्रिया से संगीतकार भी उत्साहित हैं।

उन्होंने कृतज्ञता के जताते हुए कहा, मेरे जन्मदिन की पूर्व संध्या पर ताजमहल में सिनेमाई लाइव एक बड़ी सफलता थी, जिसने इसे विशेष बना दिया। मैं अपने दर्शकों से मिली प्रतिक्रिया को देखकर उत्साहित था। दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग प्रीमियर में शामिल हुए। यह सबसे अच्छा उपहार एक कलाकार मांग सकता है। मेरे दर्शकों का प्यार और समर्थन ही मुझे आगे बढ़ाता है । (आईएएनएस)


10 टिप्स:होठ रहें मुलायम, खूबसूरत व गुलाबी

7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव


Mixed Bag

Ifairer