उत्तर प्रदेश की 172 सीटों पर हुई चर्चा , शानदार तरीके से जीतेंगे चुनाव : केशव प्रसाद मौर्य

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Jan, 2022

उत्तर प्रदेश की 172 सीटों पर हुई चर्चा , शानदार तरीके से जीतेंगे चुनाव : केशव प्रसाद मौर्य
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उम्मीदवारों के चयन के लिए दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद बताया कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में 172 सीटों को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बहुत सार्थक चर्चा हुई।

केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि इस बार भी भाजपा को उत्तर प्रदेश में शानदार जीत मिलने जा रही है। उन्होने कहा कि 2017 में जैसी विजय भाजपा को मिली थी उससे भी कहीं ज्यादा शानदार जीत 2022 में भाजपा को मिलने जा रही है।

गुरुवार को हुई बैठक में जिन 172 सीटों को लेकर चर्चा हुई , उन सीटों पर राज्य में पहले , दूसरे और तीसरे चरण में ही मतदान होना है। बताया जा रहा है कि इन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लगभग फाइनल कर दिया गया है और शुक्रवार को भाजपा उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार , प्रदेश में पहले चरण में 10 फरवरी को 58 सीटों पर, दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55 सीटों पर और तीसरे चरण में 20 फरवरी को 59 सीटों पर मतदान होना है। पहले तीनों चरण में कुल मिलाकर 172 सीटों पर चुनाव होना है।

आईएएनएस को मिली जानकारी के मुताबिक , भाजपा की पहली सूची में पहले और दूसरे चरण में चुनाव वाली सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ही एलान किया जाएगा। पहले और दूसरे चरण में कुल मिलाकर 113 सीटों पर चुनाव होना है। बताया जा रहा है कि रणनीति के तहत भाजपा अपनी पहली लिस्ट में लगभग 95 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकती है। बची हुई 18 सीटों पर इसके कुछ दिन बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

प्रदेश में पहले चरण के तहत 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 21 जनवरी और दूसरे चरण के तहत 14 फरवरी को 55 सीटों पर मतदान के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 28 जनवरी है।

भाजपा के इतिहास में पहली बार गुरुवार को केंद्रीय चुनाव समिति की हाइब्रिड बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए वहीं पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह, चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और सुनील बंसल सहित कई नेता बैठक के लिए भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मौजूद रहे।

कोविड पॉजिटिव होने की वजह से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह एवं नितिन गडकरी के अलावा चुनाव समिति के कई अन्य सदस्य वर्चुअली ही बैठक में शामिल हुए। (आईएएनएस)

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

जानिये, दही जमाने की आसान विधि

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...


Mixed Bag

Ifairer