टीवी चैनल पर डर्टी पिक्चर को बॉलीवुड हुआ दो फाड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 May, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
टीवी चैनल पर डर्टी पिक्चर को बॉलीवुड हुआ दो फाड
एकता कपूर द्वारा निर्मित और मिलन लूथरिया द्वारा निर्देशित विद्या बालन अभिनीत द डर्टी पिक्चर के टीवी प्रसारण को लेकर बॉलीवुड में दो फाड हो गई है। इस फिल्म के प्रसारण को लेकर बॉलीवुड का एक खेमा पक्ष में खडा नजर आता है तो दूसरा खेमा उसके विपक्ष में है।

इस फिल्म के प्रसारण को लेकर बॉलीवुड के कुछ फिल्म निर्माताओं का कहना है कि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म में जो संशोधन किए हैं उन्हें मानते हुए इसको प्रसारित किया जाना चाहिए, जबकि कुछ निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड के निर्णय को सिरे से नकार दिया है। इन निर्माताओं का कहना है कि जब यह फिल्म पहले ही सेंसर बोर्ड द्वारा पारित कर दी गई है तो फिर इसे टीवी पर दिखाने के लिए नए सिरे से सम्पादित करने की क्या आवश्यकता थी। इस बात की क्या गारंटी है कि जिस आयु वर्ग को लेकर इसे दिखाने से इंकार किया जा रहा है उसने यह फिल्म सिनेमा के बडे परदे पर या डीवीडी पर इसे नहीं देखा होगा। इस फिल्म में विद्या बालन ने दक्षिण भारत की अभिनेत्री सिल्क स्मिता का किरदार निभाया है।

पिछले माह के अंतिम रविवार को पूरी दुनिया के साथ इस फिल्म का टीवी पर प्रीमियर होना था। इस फिल्म के 59 विवादास्पद दृश्यों को हटाने के बाद भी इसकी विषय वस्तु के कारण इसे जारी करने की मंजूरी नहीं दी गई। अपनी दबंग विषयवस्तु के कारण इस फिल्म ने चैनल एवं निर्माताओं के बीच हंगामा खडा कर दिया है। मामला सिर्फ यह है कि बच्चों को इस प्रकार की विषयवस्तु वाली फिल्मों से दूर रखा जाना चाहिए। लेकिन बच्चे इस प्रकार की किस-किस चीजों से बचेंगे आप फोन और इंटरनेट को कैसे बंद कर सकते हैं। कुछ निर्देशकों का कहना है कि इस बात को दर्शकों पर छोड देना चाहिए। यह केवल फिल्म निर्माता की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि इसके लिए अभिभावकों को भी सतर्क रहना चाहिए कि अपने बच्चों में अच्छे और बुरे की समझ विकसित करें।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer