फिर विवादों में सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष निहालानी, वजह बनीं फिल्म ‘फुल्लू’

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Jun, 2017

फिर विवादों में सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष निहालानी, वजह बनीं फिल्म ‘फुल्लू’
मुंबई। सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी एक बार फिर विवादों में है। लेकिन, इस बार विवाद फिल्म फुल्लू को लेकर है। फिल्म फुल्लू के निर्देशक अभिषेक सक्सेना ने निहलानी पर आरोप लगाया है कि वो उनकी फिल्म के साथ सही व्यवहार नहीं कर रहे हैं। आपको बता दें कि वैसे तो निहलानी का विवादों से पुराना नाता रहा है। निहलानी ने जब सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष की कुर्सी संभाली तब से ही वे लगातार विवादों में रहे हैं। हाल ही में फिल्ममेकर प्रकाश झा की फिल्म लिपस्टिक अंडर माई बुर्का को भारत में बैन करने के अपने फैसले के चलते सेंसर बोर्ड सुर्खियों में आया था और अब विवाद फुल्लू को लेकर शुरू हो गया है। पहलाज निहलानी के अनुसार भारत में आज भी पीरियड्स को टैबू माना जाता है, इसलिए पहलाज ने सर्टिफिकेशन के दौरान इस फिल्म को ए  सर्टिफिकेट दिया है। जबकि अभिषेक सक्सेना के अनुसार फिल्म में कोई भी ऐसे सीन नहीं जिससे ए सर्टिफिकेट दिया जाए।

 अभिषेक सक्सेना ने कहा है कि पहलाज 100 फीसदी बायस्ड है और हमारी फिल्म का कंटेंट वही है जो पैडमैन का है लेकिन उन्होंने उस फिल्म को प्रोमोट करते हुए ट्वीट किया है जबकि हमारी फिल्म को ए  सर्टिफिकेट दिया है। अभिषेक के अनुसार वो छोटे फिल्मकार है इसलिए उनके साथ ऐसा व्यवहार हुआ। उनकी फिल्म के ट्रेलर को भी सेंसर बोर्ड की तरफ से पहले ए सर्टिफिकेट दिया गया था। हालांकि, रिप्लाई कर बाद में उनकी फिल्म के फिल्म के ट्रेलर को यूए सर्टिफिकेट दिया गया। लेकिन फिल्म सिनेमाघरों में ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज की जा चुकी थी।

अभिषेक ने कहा, फुल्लू काल्पनिक चरित्रों पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है, हालांकि यह वास्तविक जीवन की स्थितियों से ही निकली है। उन्होंने कहा, हमारा लक्ष्य सैनिटरी नैपकिन के उपयोग के बारे में जागरूकता पैदा करना है। हमारी कई चिकित्सकों के साथ बातचीत भी हुई जो स्वच्छता के लिए कपड़े की जगह सैनिटरी नैपकिन के महत्व को समझा रहे हैं। इसलिए सैनिटरी नैपकिन के विषय को छोड़ दें तो दोनों कहानियों का इरादा अलग है। फुल्लू 16 जून को रिलीज हो रही है।

वास्तु से जानें किस राशि की लडकी का दिल जितना है आसान!

क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार

अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...


Mixed Bag

Ifairer