डिम्पल यादव का लोकसभा रास्ता हुआ साफ, कांग्रेस-बसपा के बाद भाजपा ने नहीं भरा पर्चा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Jun, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
डिम्पल यादव का लोकसभा रास्ता हुआ साफ, कांग्रेस-बसपा के बाद भाजपा ने नहीं भरा पर्चा
नई दिल्ली/कन्नौज। कांग्रेस-बसपा ने उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के खिलाफ अपना उम्मीदवार खडा नहीं करने का फैसला किया। वहीं दूसरी भाजपा का प्रत्याशी अपना पर्चा नहीं भर पाया, जिसके लिए कहा गया सपा समर्थकों ने रास्ते को अवरूद्ध कर दिया था जिससे वह समय पर निर्वाचन आयोग नहीं पहुंच सका। इस तरह से अब डिम्पल यादव के लिए पूरी तरह से लोकसभा का रास्ता खाली हो गया है।

सम्भवत: वह निर्विरोध चुनी जा सकती हैं। डिम्पल ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा, "हमने 2009 में इस सीट पर चुनाव नहीं लडा था और अब भी उम्मीदवार खडा नहीं कर रहे हैं।" सपा की उम्मीदवार डिम्पल यादव ने अपने पति अखिलेश यादव के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई कन्नौज लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन दाखिल किया। डिम्पल ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. के सामने नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल किए।

इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कन्नौज से विधायक अनिल दोहरे तथा छिबरामऊ से विधायक अरविंद सिंह यादव समेत कई समर्थक उपस्थित थे। अपनी पत्नी के नामांकन दाखिल करने के बाद बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि कन्नौज की जनता डिम्पल को चुनाव लडा रही है और वही उन्हें जिताएगी भी। डिम्पल ने कहा कि वह क्षेत्र की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की भरसक कोशिश करेंगी।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer