काका ने किया डिंपल को जायदाद से बेदखल,चर्चाओं में आशीर्वाद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 July, 2012

शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!
काका ने किया डिंपल को जायदाद से बेदखल,चर्चाओं में आशीर्वाद
आर्शीवाद पर डिंपल का हक नहीं, काका ने किया जायदाद से बेदखल राजेश खन्ना अपने पीछे करीब एक हजार करोड की संपत्ति छोड गए है। राजेश खन्ना अपनी पूरी जायदाद अपनी दोनों बेटियों टि्वंकल खन्ना और रिंकी के नाम कर गए हैं।
चर्चाओं में आशीर्वाद राजेश खन्ना को अपने बंगले "आशीर्वाद" से बेहद प्यार था। मुंबई के कार्टर रोड पर स्थित इस बंगले को खरीदने के बाद राजेश खन्ना ने इसे कभी नहीं छोडा और उनकी अंतिम यात्रा भी इसी बंगले से निकली।
राजेश की ख्वाहिश थी कि इस बंगले को उनका म्युजियम बना दिया जाए और संभव है कि उनकी यह इच्छा पूरी की जाए। कभी आशीर्वाद को लोग भूत बंगला कहा करते थे।
पुरानी बात है जब यह बंगला खाली पडा रहता था जबकि इसके आसपास काफी लोग रहते थे। जब यह बहुत दिनों तक खाली रहा तो लोगों ने इसे भूत बंगला कहना शुरू कर दिया। इसका मालिक इसे कम कीमत पर बेचने के लिए तैयार था। जब यह बात फिल्म अभिनेता राजेंद्र कुमार को पता चली तो उन्होंने इसे खरीदने में रूचि ली।
राजेंद्र कुमार को इस बंगले के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि यह भूत बंगला है और इसे उन्हें नहीं खरीदना चाहिए। राजेन्द्र कुमार ने सुना सबको लेकिन किया अपने मन का। उन्होंने इस बंगले को उस जमाने में साठ हजार रूपये में खरीदा। साठ के दौर में साठ हजार रूपये की बहुत कीमत थी।
राजेन्द्र कुमार ने अपनी बेटी के नाम पर इस बंगले का नाम "डिंपल" रखा। बंगले में रहने के लिए वे आएं और उनकी किस्मत ही बदल गई। देखते ही देखते राजेन्द्र कुमार बॉलीवुड की जुबली कुमार बन गए। कुछ वर्ष इस बंगले में रहने के बाद राजेंद्र कुमार ने दूसरी जगह बंगला ले लिया और वहां रहने लगे।
जब उन्हें पता चला कि राजेंद्र कुमार अब यहां नहीं रहते हैं तो उन्होंने राजेंद्र कुमार से कहा कि वे ये बंगला खरीदना चाहते हैं। राजेंद्र कुमार तैयार नहीं हुए, लेकिन काका ने जिद कर उन्हें मना ही लिया।
राजेंद्र कुमार ने शर्त रख दी कि उन्हें बंगले का नाम बदलना होगा और राजेश खन्ना ने उनकी यह शर्त मान ली। राजेश ने बंगले का नाम "आशीर्वाद" रखा। इस बंगले में शिफ्ट होते ही राजेश खन्ना भारत के पहले सुपर स्टार बन गए।
शाहरूख का महिलाओं का सम्मान, शुरूआत दीपिका से करेंगे!Next

Mixed Bag

Ifairer